Bhilai Times

CG – नवविवाहिता का मिला शव: फांसी के फंदे पर लटका मिला 20 साल की विवाहिता का शव… ससुराल पक्ष घर से भागे… मायके वालों ने दहेज के लिए प्रताड़ित करने का लगाया आरोप

CG – नवविवाहिता का मिला शव: फांसी के फंदे पर लटका मिला 20 साल की विवाहिता का शव… ससुराल पक्ष घर से भागे… मायके वालों ने दहेज के लिए प्रताड़ित करने का लगाया आरोप

नवविवाहिता का मिला शव

रायपुर: छत्तीसगढ़ के सरगुजा जिले में एक नवविवाहिता का शव मिला है। 20 वर्षीय नवविवाहिता का शव फांसी पर लटकता मिला है। बताया जा रहा है की इस हादसे के बाद से ससुराल पक्ष के लोग गायब है, यानी भाग गए है। वहीं मायके पक्ष ने इल्जाम लगाया है की नवविवाहिता को दहेज़ के लिए प्रताड़ित कर रहे थे घटना गांधीनगर थाना क्षेत्र के ग्राम कोलडीहा की है।

मिली जानकारी के मुताबिक, कल्याणपुर निवासी यशोदा यादव की शादी 2 मई 2023 को कोलडीहा निवासी विजय यादव के साथ हुई थी। परिजनों का आरोप है कि शादी के बाद से विजय यादव सहित उसके सास, ससुर उसे दहेज के लिए प्रताड़ित करते थे। मृतका के भाई अशोक यादव ने बताया कि दहेज के लिए प्रताड़ित करने और मारपीट की जानकारी मिलने पर वे यशोदा को 31 दिसंबर को घर ले गए थे। उसके बाद विजय यादव के बड़े पिता जग्गू यादव घर आए और अपनी जिम्मेदारी लेते हुए परिजनों से बातचीत कर 15 जनवरी को वापस कोलडीहा लेकर आए थे। उस समय उसका पति भी साथ में था।

घटना की सूचना मिलने के बाद मायके वाले पहुंचे, तो घर में ताला लगाकर विजय यादव और उसका परिवार कहीं भाग गया। जिसके बाद गांधीनगर पुलिस को जानकारी दी गई। पुलिस ने शव का पंचनामा कर पीएम के लिए भेजा।

पुलिस को जांच के दौरान​​​​​​​ संषर्घ के निशान नहीं मिलने पर पुलिस ने आशंका जताई है कि यशोदा यादव ने फांसी लगाई है। आंगन में उसकी टूटी चूड़ियां और टूटी कुर्सी समेत अन्य सामान मिले हैं। जिससे आशंका है कि विवाद और मारपीट के बाद विवाहिता ने फांसी लगाई है। सीएसपी स्मृतिक राजनाला ने बताया कि मायके पक्ष ने दहेज के लिए प्रताड़ित करने और हत्या कर शव लटकाने का आरोप लगाया है। पुलिस सभी पहलुओं पर जांच कर रही है। पीएम के बाद मौत के कारणों का पता चल सकेगा।


Related Articles