अक्टूबर के पहले सप्ताह तक दुर्ग को मिल जाएंगे दो नए अंडरब्रिज, CM से कराया जाएगा लोकार्पण: विधायक वोरा ने किया रेलवे स्टेशन का निरीक्षण…ट्रेन कैंसिल पर भड़के वोरा

दुर्ग। रेलवे द्वारा लगातार रद्द की जा रही ट्रेनों की शिकायत एवं दुर्ग रेलवे स्टेशन में यात्री सुविधाओं के विस्तार के लिए वरिष्ठ कांग्रेस विधायक एवं राज्य भंडारगृह निगम के अध्यक्ष अरुण वोरा ने रेलवे स्टेशन का निरीक्षण कर स्टेशन प्रबंधक एवं डीआरएम से चर्चा की।

उन्होंने पटरी पार के नागरिकों को स्टेशन के प्लेटफार्म क्रमांक 1 तक पहुंचने फुट ओवर ब्रिज के निर्माण की मांग की। साथ ही लिफ्ट एवं एस्केलेटर स्थापित करने हेतु हुए सर्वे के अनुसार जारी राशि की निविदा कर स्मार्ट स्टेशन की तर्ज पर दुर्ग भिलाई के नागरिकों के लिए व्यवस्था की जाए जिससे वरिष्ठ नागरिकों एवं दिव्यांगों को एक प्लेटफार्म से दूसरे प्लेटफार्म तक जाने में आसानी हो।

ट्रेनों के रद्द किए जाने से त्योहारी सीज़न में नागरिकों को हो रही समस्याओं से अवगत कराते हुए वोरा ने कहा कि कोयला सप्लाई के नाम पर कई यात्री ट्रेनों को रद्द किया गया है उसके बाद इंटरलॉकिंग एवं लाइन विस्तार के नाम पर भी ट्रेनें कैंसिल की जा रही हैं जिससे लोगों को आवागमन में भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

लोकल ट्रेनों के प्रभावित होने से राजनांदगांव, दुर्ग, रायपुर, बिलासपुर से रायगढ़ तक के नौकरीपेशा लोगों को भी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। स्टेशन प्रबंधक ने बताया कि वर्तमान में 56 ट्रेनों को रद्द किया गया है।

वोरा ने 14 करोड़ की लागत से बनाए जा रहे रायपुर नाका एवं धमधा नाका अंडरब्रिज के विषय में भी चर्चा की। रेल्वे सर्विसेस के अधिकारियों ने बताया कि अंडरब्रिज आधुनिक तकनीक से बनवाया जा रहा है। जहां जल भराव की स्थिति से भी निपटने पंप की भी व्यवस्था की गई है।

वोरा ने कहा कि जनसुविधा अंतर्गत ब्रिज निर्माण जल्द से जल्द पूर्ण किया जाए मुख्यमंत्री से समय ले कर अक्टूबर के प्रथम सप्ताह में लोकार्पण करवाने की तैयारियां पूर्ण कर ली जाए। मोहन नगर में ब्रिज के नीचे स्थित कारोबारियों एवं नागरिकों के लिए बनाई जा रही बाईपास सड़क एवं शेड निर्माण भी शीघ्र पूर्ण करने को कहा।

इस दौरान विधायक ने स्टेशन में यात्रियों से भी चर्चा की व कुली संघ एवं ऑटो संघ ने भी ट्रेनें रद्द होने के कारण हो रही आर्थिक तंगी से अवगत कराया। इस दौरान स्टेशन प्रबंधक जे. प्रधान, एल्डरमैन राजेश शर्मा, अंशुल पांडेय, सियाजी सिंह मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...
संबंधित

दुर्ग में सरेराह चौक में मर्डर: गैंगस्टर मंत्री यादव...

दुर्ग। दुर्ग में एक बार फिर से हत्या का मामला सामने आया है। ये मामला गैंगवार का लग रहा है। कल रात दुर्ग शहर...

भीषण गर्मी में पक्षियों के लिए ये पहल अच्छी…...

भिलाई। ऊर्जा फाउंडेशन भिलाई द्वारा भीषण गर्मी में पक्षियों की फिक्र करते हुए मिट्टी के सकोरा का वितरण किया जा रहा है। चेयरमैन सरिता...

दुर्ग में ट्रैक्टर से अलग हुई ट्रॉली… हादसे में...

दुर्ग। दुर्ग जिले में हादसों का दौर जारी है। अहिवारा में मॉर्निंग वॉक पर निकले बुजुर्ग दंपति को ट्रैक्टर ने अपने चपेट में ले...

4 को लोकसभा चुनाव के वोटों की गिनती: छत्तीसगढ़...

जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा प्रत्याशियों एवं निर्वाचन अभिकर्ताओं को उपलब्ध कराया जाएगा कैल्कुलेटर रायपुर। 4 जून को लोकसभा चुनाव का मतगणना होना है। इसी कड़ी...

ट्रेंडिंग