Bhilai Times

छत्तीसगढ़ में अडानी के बढ़ते कदम: भिलाई पहुंचे गौतम अडानी के पुत्र करण, ACC का किया विजिट


भिलाई। एससीसी (ACC) और अंबूजा सीमेंट्स (Ambuja Cements) को खरीदने वाले अडानी ग्रुप (Adani Group) के सीईओ करण अडानी ने भिलाई के जामुल स्थित एसीसी सीमेंट फैक्ट्री का दौरा किया। लगभग एक घंटे तक माइंस और प्लांट का दौरा करने के बाद उन्होंने मैनेजमेंट के अधिकारियों से चर्चा की और फिर वापस लौट गए। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों से कंपनी टेकओवर करने की सारी प्रक्रिया को पूरा कर जुलाई से प्रोडक्शन शुरू करने की बात कही।

ACC जामुल से मिली जानकारी के मुताबिक अडानी ग्रुप के मालिक गौतम अडानी के बेटे करण अडानी रविवार को भिलाई पहुंचे थे। उनके साथ चार अन्य ग्रप लेवल के अधिकारी भी थे। करण रविवार दोपहर जामुल स्थित ACC प्लांट पहुंचे। यहां उन्होंने बिना रुके प्लांट का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने सीमेंट उत्पादन की प्रक्रिया को करीब से देखा।

इसके बाद वह जामुल स्थित कंपनी की माइंस को देखने पहुंचे। वहां से लौटने के बाद कंपनी के मैनेजमेंट लेवल के अधिकारियों से 15 मिनट की मीटिंग की। बताया जा रहा है कि यदि सबकुछ प्लानिंग के मुताबिक चला तो जून लास्ट तक ACC अपना पूरा कारोबार यहां से समेट लेगा। इसके बाद जुलाई से प्लांट को अडानी ग्रुप टेकओवर कर लेगा और प्रोडक्शन भी शुरू कर देगा।

कर्मचारी वर्ग में खुशी
अडानी पोर्ट्स एंड सीईजेड लिमिटेड के सीईओ करण अडानी के दौरे को काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। एसीसी सीमेंट को टेक ओवर करने के बाद करण अडानी ही इसे देख रहे हैं।

उनके दौरे को काफी गोपनीय रखा गया था। उनके दौरे को लेकर कर्मचारियों में काफी खुशी है। उनका कहना है कि ACC को इतना बड़ा ग्रुप टेकओवर कर रहा है तो उनकी पॉलिसी में भी बदलाव होगा। बड़ी कंपनी उनके हितों का ध्यान अधिक देगी।

अंबुजा सीमेंट को भी किया था टेकओवर
बता दें कि पिछले दिनों अडानी ग्रुप ने एससीसी और अंबूजा सीमेंट्स को खरीद लिया है। इस तरह अडानी ग्रुप देश में सीमेंट उत्पादन के मामले में दूसरे नंबर पर आ गया है। अडानी ग्रुप ने स्विट्जरलैंड के होल्सिम ग्रुप से इन दो सीमेंट कंपनियों को खरीदा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक यह सौदा 10.5 अरब डॉलर यानी करीब 82,000 करोड़ रुपये में हुआ है।


Related Articles