Bhilai Times

दो दिवसीय दौरे पर छत्तीसगढ़ पहुंचे लोकसभाध्यक्ष ओम बिरला: विधानसभा प्रबोधन कार्यक्रम में हुए शामिल… विधायक रिकेश सेन ने की मुलाकात… कई मुद्दों पर की चर्चा

दो दिवसीय दौरे पर छत्तीसगढ़ पहुंचे लोकसभाध्यक्ष ओम बिरला: विधानसभा प्रबोधन कार्यक्रम में हुए शामिल… विधायक रिकेश सेन ने की मुलाकात… कई मुद्दों पर की चर्चा

भिलाई नगर। आज रायपुर विधानसभा के दो दिवसीय प्रबोधन कार्यक्रम में‌ लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने कहा कि सभी विधायक जनता की आकांक्षाओं पर खरा उतरें। छत्तीसगढ़ अपनी प्राकृतिक सम्पदा, सौंदर्य, अध्यात्मिक और सांस्कृतिक समृद्धि का प्रतीक है, आप सभी का सौभाग्य है कि आपको इस विधानसभा के सदस्य होने का मौका मिला है, हमें संसदीय परम्पराओं, नियमों, संविधान को जानने और किस तरीके से हम अपने संवैधानिक दायित्वों को निभाते हुए इस विधान मंडल के माध्यम से इस राज्य में समृद्धि और खुशहाली ला सकते हैं, इसका ज्ञान मिलेगा। दो दिन का यह प्रबोधन निश्चित रूप से हमारे जीवन में सार्थक होगा।

प्रबोधन कार्यक्रम में पहुंचे लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से वैशाली नगर विधायक रिकेश सेन ने विशेष मुलाकात कर विधानसभा प्रश्नोत्तरी तथा संसदीय प्रणाली के संबंध में चर्चा की। लोकसभा स्पीकर बिरला ने रिकेश सेन को सभी टेक्नोलॉजी का ज्यादा से ज्यादा उपयोग करने तथा विधायक के रूप में बेहतर विचार संयोजन एवं विजन पर अनेक टिप्स भी दिए।

उन्होंने कहा कि इससे क्षेत्र के विकास के लिए अधिक से अधिक काम किया जा सकता है। लोकतंत्र के सदन को हम यदि मंदिर मानते हैं तो इसकी गरिमा के अनुकूल आचरण करने की जरूरत होती है। उन्होंने कहा कि पिछड़े क्षेत्र के विधायकों की जवाबदारी ज्यादा बढ़ जाती है, उन क्षेत्रों में विकास अच्छी तरह हो सके और जो विधायक ऐसे क्षेत्र के हैं जो पिछड़े नहीं हैं, उन क्षेत्रों में भी विशेष कार्य करने की आवश्यकता होती है। विधायक रिकेश सेन ने वैशाली नगर विधानसभा सहित छत्तीसगढ़ के अनेक विषयों पर उनसे बात करते हुए मार्गदर्शन लिया। विधायक सेन ने राजस्थान क्षेत्र में बहुतायत सेन समाज के लोगों के विषय में भी लोकसभा अध्यक्ष से चर्चा की।


Related Articles