Bhilai Times

खस्ताहाल सड़कों को लेकर दुर्ग विधायक वोरा सख्त, बोले-विकास के लिए पैसों की कमी नहीं होगी, इच्छाशक्ति दिखाएं अफसर

खस्ताहाल सड़कों को लेकर दुर्ग विधायक वोरा सख्त, बोले-विकास के लिए पैसों की कमी नहीं होगी, इच्छाशक्ति दिखाएं अफसर

भिलाई। 15 वर्षों से विकास की बाट जोह रहे दुर्ग शहरी क्षेत्र में कांग्रेस सरकार आने के बाद करोड़ों रु के विकास कार्य स्वीकृत हुए हैं एवं सैकड़ों करोड़ के कार्य प्रगतिरत हैं किंतु लोक निर्माण एवं नगर निगम अधिकारियों के ढीले ढाले रवैये के कारण ज्यादातर कार्य समय सीमा से पीछे चल रहे हैं।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा स्पष्ट निर्देश दिए जाने के बाद शुरू से ही निर्माण कार्यों की समय सीमा का मुद्दा उठाने वाले वरिष्ठ कांग्रेस विधायक अरुण वोरा और भी मुखर हो गए हैं।

उन्होंने निगम एवं लोक निर्माण अधिकारियों को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि प्रदेश में जनता की सरकार है जो जनसुविधाओं के लिए पूरी तरह समर्पण भाव से कार्य कर रही है किंतु अधिकारियों में जिम्मेदारी एवं इच्छाशक्ति की कमी स्पष्ट नजर आती है।

शहर की सड़कों के निरीक्षण में बघेरा, उरला, करहिडीह, मीनाक्षी नगर, बोरसी क्षेत्र का दौरा कर वार्डों की आंतरिक समस्याओं के लिए उन्होंने नगर निगम के कार्यपालन अभियंताओं प्रमोद दुबे एवं शंकर दयाल शर्मा को कड़े निर्देश देते हुए कहा कि शासन के स्तर पर कहीं कोई कमी नहीं होने दी जाएगी जनसुविधा के अनुरूप कार्य करवाए जाएं।

उन्होंने लोक निर्माण विभाग के कार्यपालन अभियंता अशोक श्रीवास को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि 64 करोड़ से किया जा रहा मुख्यमार्ग चौड़ीकरण एवं सौंदर्यीकरण कार्य की धीमी गति की शिकायत लगातार मिल रही है बरसात खत्म होते ही डामरीकरण का कार्य पूर्ण करवा कर चौराहों का चौड़ीकरण एवं धुलमुक्त सड़क के लिए पेवर टाइल्स लगाने का कार्य अतिशीघ्र पूर्ण कराया जाए।

वोरा ने कड़ी नाराजगी जताते हुए कहा कि शहरी क्षेत्र में 2 मिनी स्टेडियम, एस्ट्रोटर्फ हॉकी मैदान, 8 तालाबों के संवर्धन एवं सौंदर्यीकरण के लिए राशि स्वीकृत कराई गई है किंतु अभी तक इसके लिए विभागीय पहल नहीं कि गई है। जल्द से जल्द प्रक्रिया का पालन करते हुए सभी कार्य प्रारंभ किए जाएं।


Related Articles