Bhilai Times

निगम के नेता प्रतिपक्ष के वार्ड में पहुंचे विधायक वोरा…समस्याओं का अंबार देख बोले-न सफाई हो रही है और न सड़क-नाली है, हम कराएंगे समाधान, बिछेगा सड़कों का जाल

निगम के नेता प्रतिपक्ष के वार्ड में पहुंचे विधायक वोरा…समस्याओं का अंबार देख बोले-न सफाई हो रही है और न सड़क-नाली है, हम कराएंगे समाधान, बिछेगा सड़कों का जाल

भिलाई। स्थानीय नागरिकों की मांग पर वरिष्ठ कांग्रेस विधायक, स्टेट वेयर हाऊसिंग कार्पोरेशन के चेयरमेन अरुण वोरा ने आज फिर वार्ड 53 पोटियाकला उत्तर का निरीक्षण किया।

सड़क, नाली निर्माण, पुलिया, नाली व नाले की सफाई न होने जैसी समस्याएं बताते हुए नागरिकों ने साफ कहा कि वार्ड में न तो नियमित सफाई हो रही है न सड़क-नाली का निर्माण किया जा रहा है। वोरा ने समस्याओं का जायजा लेने के बाद कहा कि नागरिक समस्याओं का शीघ्र निराकरण किया जाएगा।

दो दिन पहले निजी कार्य से वार्ड में पहुंचे विधायक वोरा से दो दिन पहले स्थानीय नागरिकों ने वार्ड की समस्याओं का निराकरण करने की मांग की थी। नागरिकों ने समस्याएं दिखाने के साथ ही कहा कि समय निकालकर वे दोबारा आएं। ताकि उन्हें वार्ड का भ्रमण कराया जा सके। नागरिकों के आग्रह पर वोरा ने आज दोबारा वार्ड का दौरा करने पहुंचे और वार्ड के विकास कार्यों की हालत देखने के बाद सड़क डामरीकरण, सीमेंटीकरण व गार्डन में विभिन्न कार्यों के लिए राशि मंजूर की।

पुलगांव नाले की सफाई नहीं हुई। बारिश होने पर घरों में भरेगा नाले का पानी …
वोरा ने विधायक निधि से मंजूर किये 17 लाख रुपए

वोरा ने नागरिकों की मांग पर विधायक निधि से पिज्जा सेंटर से अर्चना शर्मा के निवास तक सड़क डामरीकरण कार्य के लिए 10 लाख रुपए और गार्डन में झूले व ओपन जिम आदि के लिए दो लाख रुपए स्वीकृत किये। इसी तरह कोल्हे निवास से गार्डन के गेट तक सड़क सीमेंटीकरण कार्य के लिए वोरा ने 5 लाख रुपए मंजूर किये। वोरा ने आश्वस्त करते हुए कहा कि वार्ड में विकास कार्य कराने में कोई कमी नहीं होने दी जाएगी।

वोरा ने स्वास्थ्य अधिकारी को दिये निर्देश
स्थानीय नागरिकों ने विधायक को नाले की हालत दिखाते हुए सफाई कराने का आग्रह किया। वोरा ने स्वास्थ्य अधिकारी गिरीश दीवान को निर्देश देते हुए कहा कि वार्ड में नियमित रूप से सफाई कार्य कराएं। सड़क और नाली की सफाई के साथ ही बारिश से पहले नाले की सफाई भी जरूरी है। नागरिकों ने बताया कि नाले की सफाई न होने पर बारिश का पानी घरों के भीतर भर जाएगा।

वार्ड पार्षद निष्क्रिय, समस्याएं सुलझाने में ध्यान ही नहीं
नागरिकों ने वोरा से बताया कि वार्ड में सड़कों और नालियों का निर्माण या तो हुआ ही नहीं है या निर्माण होने के बाद ये टूट-फूट गए हैं। नागरिकों ने कहा कि वार्ड पार्षद अजय वर्मा सक्रिय नहीं हैं। वार्ड की समस्याएं बताने पर भी समाधान की बजाय टालमटोल करते हैं, जिससे वार्ड के नागरिक परेशान हैं। नागरिकों ने वोरा से कहा कि वार्ड पर विशेष ध्यान देते हुए सफाई के साथ ही पर्याप्त विकास कार्य कराए जाएं।

सड़क-नाली का निर्माण जरूरी
नागरिकों ने पोटियाकला उत्तर वार्ड में राधा कुटीर अनिल साहू के घर से विद्युत उपकेंद्र पोटिया बोरसी तक सड़क व नाली निर्माण, मयंक कुर्रे के घर से आगे चंद्राकर भवन तक सीमेंट रोड व नाली निर्माण कार्य की मांग भी की। इसी तरह दलहा पब्लिक स्कूल के आगे से मूर्तिकार के घर के आगे दिल्लीवार के घर तक सीमेंट सड़क व नाली निर्माण सहित अन्य विकास कार्यों के लिए राशि मंजूर करने का आग्रह किया।

वोरा ने टूटी-फूटी नालियों की मरम्मत के साथ ही सड़कों की हालत दुरुस्त करने नगर निगम के विभिन्न मदों से राशि मंजूर कराने का आश्वासन दिया। निरीक्षण के दौरान विधायक प्रतिनिधि भोजराज यादव, नेम सिंह साहू, रागिनी साहू, प्रीति मिश्रा, एडवोकेट यजुवेंद्र सिंह अर्चना शर्मा, दुर्गेश नंदिनी दुबे, जीपी पांडे, डॉ कुर्रे, अनीता तिवारी, केएस साहू, किरण सोनी, इंदु जंघेल सहित बड़ी संख्या में नागरिक उपस्थित थे।


Related Articles