CG में एकतरफा प्यार में पागल युवती की हत्या: जंगल में युवक को बुलाया, कहने लगी – तुम्हें पसंद करती हूं और तुम्हारे घर में रहने आई हूं, शादी के लिए करने लगी जिद, फिर…

CG में एकतरफा प्यार में पागल युवती की हत्या

बलरामपुर-रामानुजगंज। छत्तीसगढ़ के बलरामपुर-रामानुजगंज जिले के कुसमी थाना क्षेत्र में 4 दिन पहले मिली लापता युवती की लाश की गुत्थी पुलिस ने सुलझा लिया है। जांच के दौरान पुलिस ने संदेह के आधार पर ग्राम पंचायत अमरपुर के घुझरियापाठ निवासी 20 वर्षीय प्रदीप यादव को हिरासत में लिया और उससे कड़ाई से पूछताछ की गई, तो उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया। मामला कुसमी थाना क्षेत्र का है।

मिली जानकारी के मुताबिक, ग्राम पंचायत अमरपुर के आमादारा पाठ के जंगल में 4 जून की शाम एक 20 वर्षीय युवती की खून से लथपथ लाश मिली थी। अज्ञात आरोपी ने पत्थर से सिर पर वार कर उसकी हत्या कर दी थी। मामले में एसपी लाल उमेद सिंह के निर्देशन और एसडीओपी रितेश चौधरी के नेतृत्व में गठित पुलिस टीम जांच में जुटी हुई थी। मृतका की शिनाख्त सरस्वती गोंड़ (20 वर्ष) के रूप में हुई।

जांच के दौरान पुलिस ने संदेह के आधार पर ग्राम पंचायत अमरपुर के घुझरियापाठ निवासी प्रदीप यादव को हिरासत में ले लिया। जब उससे कड़ाई से पूछताछ की गई, तो उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया। आरोपी ने बताया कि 2 जून को युवती ने ही उसे जंगल में मिलने के लिए बुलाया था। वो उससे एकतरफा प्रेम करती थी और कई बार समझाने के बाद भी शादी के लिए अड़ी हुई थी।

आरोपी ने बताया कि 2 जून की सुबह युवती ने उसे फोन कर कहा कि भुलसीकला हाईस्कूल में पढ़ाई करने के बाद तुम मुझे भूल गए हो। मैं गांव में अपने मामा के घर आई हूं और तुमसे मिलना चाहती हूं। फिर शाम करीब 7 बजे दोनों की आमादारा गढ़वा टोली क्षेत्र के जंगल में मुलाकात हुई। यहां बातचीत के दौरान युवती ने युवक से कहा कि तुम्हें पसंद करती हूं और शादी करना चाहती हूं। मैं तुम्हारे घर में रहने आई हूं।

इस पर प्रदीप ने कहा कि हमारी जाति अलग है, मैं तुमसे शादी नहीं कर सकता। ऐसा कहकर प्रदीप वहां से अपने घर की तरफ जाने लगा, लेकिन युवती पीछे से आकर दोबारा शादी के लिए जिद करने लगी। आरोपी ने बताया कि वो युवती से प्यार नहीं करता था, लेकिन उसकी बार-बार की जिद से वो आवेश में आ गया और बड़े पत्थर से सिर पर वार कर युवती को मौत के घाट उतार दिया। इसके बाद उसके चेहरे को भी पत्थर से कुचल दिया। युवती की लाश 4 जून को जंगल से मिली थी।

आरोपी के जुर्म कबूल कर लेने के बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। गुरुवार को उसे कोर्ट में पेश किया गया, जहां से आरोपी को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया।

कुसमी थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम पंचायत भुलसीकला के तेतरटोली की रहने वाली 20 वर्षीया सरस्वती कुमारी अपनी मां और पिता रामेश्वर गोंड़ के साथ अंबिकापुर में रहती थी। कुछ दिन पहले युवती भुलसीकला के तेतर टोली गांव में अपने मामा संजय गोंड़ के यहां आई थी। 2 जून को वह घर से तैयार होकर निकली थी, लेकिन फिर वापस नहीं लौटी। जब काफी देर हो गई, तो मामा ने उसे कॉल किया, मगर सरस्वती का मोबाइल लगातार स्विच ऑफ बता रहा था।

परेशान मामा संजय गोंड़ ने युवती के माता-पिता को इस बात की जानकारी दी। वहीं वे अन्य लोगों के साथ आसपास के गांव में भी भांजी की तलाश में जुटे हुए थे। इस बीच सोमवार को युवती की खून से लथपथ लाश ग्राम पंचायत अमरपुर के आमादारा पाठ के जंगल के पगडंडीनुमा रास्ते में पड़ी मिली। इसकी सूचना मिलने पर कुसमी थाना प्रभारी सुनील केरकेट्टा, एसआई कोमल तिग्गा सहित अन्य पुलिसकर्मी डॉग स्क्वॉड के साथ मौके पर पहुंचे। युवती के सिर पर पत्थर पटककर उसकी हत्या की गई थी। गर्दन और चेहरे को भी पत्थर से कुचला गया था। पुलिस ने घटनास्थल का जायजा लेकर शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवाया।

खबरें और भी हैं...
संबंधित

15 जिलों को मिली सौगात: CM साय ने अत्याधुनिक...

रायपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने यातायात विभाग को सौगात दी है। रायपुर समेत 15 जिलों को नए इंटरसेप्टर वाहनों की सौगात मिली...

CG – TI सस्पेंड: कांग्रेस नेता पर CHO ने...

कांग्रेस नेता पर CHO ने लगाया 3 साल से दुष्कर्म करने का आरोप महासमुंद। छत्तीसगढ़ के महासमुंद जिले से दुष्कर्म का मामला सामने आया है।...

CG – IAS-पटवारी विवाद: पटवारी ने SDM पर लगाया...

CG - IAS-पटवारी विवाद दंतेवाड़ा। छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में एसडीएम और पटवारी के बीच कथित मारपीट का मामला थाना पहुंच गया है। पटवारी ने...

CG डबल मर्डर खुलासा : छोटा बेटा ही निकला...

जगदलपुर। शहर के अनुपमा चौक में डबल मर्डर की गुत्थी पुलिस ने 24 घंटे के अंदर ही सुलझा ली। परिवार का छोटा बेटा नितेश ही...

ट्रेंडिंग