Bhilai Times

अभिलेख वेलफेयर फाउंडेशन की पहल पर पहली बार राजनांदगांव में Aiims का हेल्थ कैंप: Aiims के डॉक्टरों से जांच कराने सुबह से लगा रहा मरीजों का रेला… दिनभर में 700 की जांच, पूर्व सीएम रमन भी हुए शामिल

अभिलेख वेलफेयर फाउंडेशन की पहल पर पहली बार राजनांदगांव में Aiims का हेल्थ कैंप: Aiims के डॉक्टरों से जांच कराने सुबह से लगा रहा मरीजों का रेला… दिनभर में 700 की जांच, पूर्व सीएम रमन भी हुए शामिल

राजनांदगांव। अभिलेख वेलफेयर फाउंडेशन के तत्वावधान में पहली बार शहर के दिग्विजय स्टेडियम में आयोजित किए गए एम्स के स्वास्थ्य शिविर को लेकर लोगों में भी काफी उत्साह दिखा। आलम यह रहा कि डॉक्टरों की टीम आने से पहले ही सैकड़ों लोग आयोजन स्थल पहुंच चुके थे। दिनभर में शिविर का लाभ लगभग सात सौ लोगों ने लिया। शिविर में ही एक बच्ची की गंभीर स्थिति को देखते हुए तत्काल उसे रायपुर एम्स रिफर किया गया।


स्वास्थ्य शिविर की शुरूआत सुबह 9 बजे की गई। सबसे पहले मरीजों का पंजीयन कर उनका सामान्य स्वास्थ्य परीक्षण किया गया। उसके बाद संबंधित विभाग के डॉक्टरों के पास मरीजों को जांच के लिए भेजा गया। इस शिविर में एम्स डायरेक्टर नितिन एम. नागरकर के नेतृत्व में स्पेशलिस्ट डॉक्टर सहित करीब तीन दर्जन एम्स स्टाफ ने अपनी सेवाएं देने शहर पहुंचे थे। कार्यक्रम में अतिथियों का पुष्प गुच्छ देकर स्वागत किया गया एवं स्मृति चिन्ह प्रदान किया गया।

कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए अभिलेख वेलफेयर फाउंडेशन के पूरे सदस्य जुटे रहे। मंच संचालन किशोर शिल्लेदार एवं आभार प्रदर्शन संस्था के सदस्य राजकुमार बैद और आकाश चोपड़ा द्वारा किया गया। शिविर में जिला स्वास्थ्य विभाग और मेडिकल कालेज के डाक्टर और नर्सिग स्टाफ ने भी सहयोग किया।

तीनों जिले के एसपी-कलेक्टर पहुंचे
शिविर में अविभाजित राजनांदगांव जिले के अफसरों की भी उपस्थिति रही। राजनांदगांव कलेक्टर डोमन सिंह, एसपी प्रफुल्ल ठाकुर, मोहला-मानपुर-चौकी के कलेक्टर एस. जयवर्धन, एसपी अक्षय कुमार व खैरागढ़-छुईखदान-गंडई जिले के कलेक्टर जगदीश सोनकर, एसपी अंकिता शर्मा, सीएमएओ डा. मिथलेश चौधरी भी कार्यक्रम में शामिल हुए। वहीं राजनांदगांव सीएसपी आईपीएस गौरव राय, डीएसपी नासिर बाठी और दिलीप सिसोदिया भी शामिल हुए।

महापौर ने किया उदघाटन
स्वास्थ्य शिविर की शुरूआत महापौर हेमा देशमुख और अंत्यावसायी निगम अध्यक्ष धनेश पटिला द्वारा किया गया। इसके अलावा शिविर के दौरान डोंगरगढ़ विधायक भुवनेश्वर बघेल और खुज्जी विधायक छन्नी साहू भी पहुंचे। ऐसे ही युवा आयोग अध्यक्ष जीतू मुदलियार, सहकारी बैंक अध्यक्ष नवाज खान, शहर कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष कुलबीर छाबड़ा, हफीज खान, कमलजीत सिंह पिंटू, रूपेश दुबे पहुंचे थे। वरिष्ठ पत्रकार सुशील कोठारी एवं अशोक पांडे भी उपस्थित रहे।

पूर्व सीएम ने किया सम्मानित
कार्यक्रम में एम्स के डॉक्टरों का सम्मान पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह द्वारा किया गया। पूर्व सीएम एवं नांदगांव विधायक डॉ. रमन सिंह ने शिविर में अपनी जांच भी कराई। उन्होने शिविर में आए मरीजो से बातचीत भी की। उन्होंने इस आयोजन के लिए पूरी टीम को बधाई दी। उनके साथ सांसद संतोष पांडेय, मधुसूदन यादव, नीलू शर्मा, भरत वर्मा, सचिन बघेल, पूर्व महापौर अजीत जैन, राजेश श्यामकर, सौरभ कोठारी भी कार्यक्रम में पहुंचे थे।

91 साल से तीन साल तक मरीज पहुंचे
शिविर का लाभ अंचल के बच्चो से लेकर बुजुर्गाें तक ने लिया। करीब सात सौ मरीजों की जांच की गई। जिसमें तीन साल के बच्चों सहित 91 वर्षीय बुजुर्ग शामिल रहे। शिविर में एम्स डायरेक्टर नितिन एम. नागरकर ने भी करीब तीन दर्जन मरीजों की जांच की। सभी मरीजों को जांच के बाद दवा का भी वितरण किया गया।

इस तरह का पहला आयोजन
एम्स के डायरेक्टर नीतिन एम. नागरकर ने कहा कि उन्होंने मोहला-मानपुर में एक कैंप किया था, लेकिन इस तरह का यह पहला स्वास्थ्य शिविर जहां एक ही छत के नीचे अलग-अलग बीमारियों का ईलाज किया गया। उन्होंने कहा कि भविष्य में भी इस तरह के शिविर राजनांदगांव में आयोजित किए जाएंगे। उन्होंने अभिलेख वेलफेयर फाउडेशन के सदस्यों को सफल आयोजन के लिए बधाई भी दी।


Related Articles