छत्तीसगढ़ के रहने वाले दो गैंगस्टर दिल्ली में गिरफ्तार: लारेंस बिश्नोई और गोल्डी के लिए करते दोनों करते थे काम…कारोबारी को दी थी धमकी, कहा था-मूसेवाला जैसा हश्र कर देंगे

रायपुर। छत्तीसगढ़ के रहने वाले दो गैंगस्टर को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया है। दोनों मूलत: बिलासपुर इलाके के रहने वाले हैं। दिल्ली, पंजाब और बिहार में गैंग के लिए काम करते थे। दोनों कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई व गोल्डी बरार के लिए काम करते थे।

दोनों के कनेक्शन इनके मिले हैं। पुलिस जांच कर रही है। इन्हें धर दबोचा है। दोनों को पकड़ने के लिए पंजाब, दिल्ली और छत्तीसगढ़ की पुलिस ने ज्वाइंट ऑपरेशन चलाया।

इस खबर को लेकर जो जानकारी सामने आ रही है, उसके मुताबिक, बिलासपुर के रहने वाले शक्ति सिंह और अफजल खान गिरफ्तार हुए हैं। इनके बारे में बताया जा रहा है कि इन लोगों ने पंजाब के लुधियाना निवासी एक कारोबारी से फिरौती वसुलने की धमकी दी थी और फिरौती नहीं देने पर सिद्दू मुसेवाला जैसा हश्र करने की भी धमकी दी थी।

कारोबारी ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया कि उसके पास चार जून से अज्ञात अंतर्राष्ट्रीय और भारतीय नंबरों से धमकी भरे कॉल आ रहे हैं, जिसके बाद पीड़ित कारोबारी ने इसकी शिकायत 4 जून को ही लुधियाना साइबर थाने में की थी।

शिकायत के आधार पर पुलिसे ने जांच शुरू कर दी थी, जिसके बाद पंजाब पुलिस को धमकी देने वालों के कनेक्शन छत्तीसगढ़ के बिलासपुर से होने के संकेत मिले थे।

पुख्ता अधिकारिक सुत्रों के मुताबिक पंजाब पुलिस ने रायपुर पुलिस से संपर्क किया और रायपुर पुलिस की एक विशेष टीम ने बिलासपुर जाकर इनके बारे में जानकारी एकत्र की तो इनके दिल्ली में होने की जानकारी मिली।

इसके बाद पंजाब पुलिस ने दिल्ली पुलिस की इंटेलिजेंस फ्यूजन एंड स्ट्रैटेजिक ऑपरेशंस (IFSO) यूनिट से संपर्क करने पर मिली लोकेशन पर दबिश दी, तो वहां से दोनों शातिर गैंगस्टर शक्ति सिंह और अफजल खान को गिरफ्तार किया और पंजाब पुलिस के हवाले कर दिया है।

इसके अलावा इनके साथ का एक राजा नाम का गैंगस्टर फरार होने में कामियाब हो गया। बताया जा रहा है कि वो बिहार के गोपालगंज का रहने वाला है और पंजाब पुलिस उसकी तलाश में जुटी है।

आपको बता दें कि सिद्धू मूसेवाला पंजाब के गायक और कांग्रेस नेता थे, जिनकी 29 मई को पंजाब के मनसा जिले के जवाहरके गांव में अज्ञात शुटरो ने हत्या कर दी थी। विशेष रूप से, गोल्डी बरार ने गायक की हत्या की जिम्मेदारी ली थी

पंजाब पुलिस ने दिल्ली की एक अदालत को सूचित किया कि मूसेवाला की हत्या में लॉरेंस बिश्नोई प्रमुख साजिशकर्ता है। फिलहाल पंजाब पुलिस दोनो गिरफ्तार गैंगस्टरों से पुछताछ में जुटी है और आने वाले दिनो में कुछ बड़े खुलासे हो सकते है।

खबरें और भी हैं...
संबंधित

भिलाई के पेट्रोल पंप में चाकूबाजी करने वाले 5...

भिलाई। भिलाई के स्मृति नगर चौकी क्षेत्र में आने वाले बटालियन पेट्रोल पंप में चाकूबाजी करने वाले 5 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर...

बलौदाबाजार आगजनी की घटना का मुख्य आयोजक गिरफ्तार! पुलिस...

आरोपी किशोर नवरंगे भीम क्रांतिवीर नामक संगठन का है संस्थापक पूर्व में भी रेजीमेंट का जिला अध्यक्ष था घटना में शामिल अन्य आरोपियों को पकड़ने...

अरबपति महाठग “शिवा साहू” मॉल से गिरफ्तार: FIR के...

रायपुर। "शिवा साहू" पिछले दिनों ये नाम अपने सोशल मीडिया समेत तमाम न्यूज़ मीडिया में जरुर सुना होगा। छत्तीसगढ़ का महाठग मोस्ट वांटेड अरबपति...

एंटी करप्शन ब्यूरो ने जिले के इस नगर निगम...

बाएं- देवेन्द्र स्वर्णकार, उपयंत्री | दाएं- डी.सी. सोनकर, सहायक यंत्री कोरबा। जिले में आज एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) ने मंगलवार को अचानक दर्री नगर निगम...

ट्रेंडिंग