Bhilai Times

एयरपोर्ट पर आमने सामने टकराए दो पैसेंजर प्‍लेन, 400 से ज्यादा यात्री थे मौजूद, मची अफरा-तफरी

एयरपोर्ट पर आमने सामने टकराए दो पैसेंजर प्‍लेन, 400 से ज्यादा यात्री थे मौजूद, मची अफरा-तफरी

एयरपोर्ट पर आमने सामने टकराए दो पैसेंजर प्‍लेन

डेस्क: टोक्यो के एक प्रमुख हवाई अड्डे पर दो यात्री विमान शनिवार सुबह गलती से एक-दूसरे से टकरा गए। हालांकि, इस घटना में किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है। जापानी मीडिया के मुताबिक, थाई एयरवेज इंटरनेशनल का बैंकॉक (थाईलैंड) जा रहा विमान हनेडा हवाई अड्डे पर ताइपे (ताइवान) जा रहे ईवा एयरवेज के विमान से टकरा गया, जिसके बाद अधिकारियों ने रनवे को बंद कर दिया। टीबीएस टीवी न्यूज ने एक ही रनवे पर रुके दोनों यात्री विमान का वीडियो प्रसारित किया।

एक रनवे पूरी तरह से हुआ बंद
हालांकि, दोनों विमानन कंपनियों, हवाई अड्डा प्रशासन और जापान के परिवहन मंत्री की ओर से फिलहाल इस घटना पर कोई टिप्पणी नहीं आई है। घटना के पीछे की वजह भी फिलहाल स्पष्ट नहीं है। जापानी मीडिया में प्रकाशित खबर के अनुसार, टक्कर में एक विमान के पंख को नुकसान पहुंचने की सूचना है। घटना के कारण कई विमानों ने देरी से उड़ान भरी।

रनवे अस्‍थायी तौर पर हुआ बंद
टोक्यो के हनेडा हवाईअड्डे पर शनिवार सुबह दो विमान संपर्क में आ गए, जिससे इसके चार रनवे में से एक अस्थायी रूप से बंद हो गया। यह घटना सुबह करीब 11 बजे टैक्सीवे पर हुई। मंत्रालय और टोक्यो दमकल डिपार्टमेंट के अनुसार , इसमें शामिल दो विमान थाई एयरवेज और ताइवान के ईवा एयरवेज द्वारा संचालित किए गए थे। ईवा एयरलाइंस के एक यात्री ने कहा, ‘थाई एयरवेज के विमान के पंख का हिस्सा टूट गया था।’

दोनों प्‍लेन में थे करीब 500 यात्री
पर्यटन मंत्रालय के अनुसार, लगभग 260 यात्री और चालक दल के सदस्य थाई एयरवेज के विमान में थे, जबकि लगभग 200 ईवा एयरवेज के विमान में सवार थे। एनएचके ने बताया कि प्रभावित 3000 मीटर रनवे ए को दोपहर एक बजे के बाद फिर से खोल दिया गया, यह देखते हुए कि घटना के कारण कुछ उड़ानों में देरी हुई।


Related Articles