Bhilai Times

वाह रे सिस्टम: कांग्रेस नेता के होटल के पास बनी 25 लाख की CC रोड, राज्यसभा सांसद रंजीता रंजन ने किया लोकार्पण… भाजपा का आरोप- शहर सरकार अपने लोगों को पहुंचा रही फायदा; इधर शहर में कई रास्ते बदहाल; देखिये वीडियो

वाह रे सिस्टम: कांग्रेस नेता के होटल के पास बनी 25 लाख की CC रोड, राज्यसभा सांसद रंजीता रंजन ने किया लोकार्पण… भाजपा का आरोप- शहर सरकार अपने लोगों को पहुंचा रही फायदा; इधर शहर में कई रास्ते बदहाल; देखिये वीडियो

भिलाई। छत्तीसगढ़ के वीवीआइपी जिले दुर्ग के भिलाई में विकास का गजब नमूना सामने आया है। दरअसल शहर की रहवासी इलाके में खराब सड़कों की मरम्मत डामरीकरण, सीमेंटीकरण को छोड़कर कांग्रेस की सरकार ने उद्योगपति के लिए सीसी रोड का निर्माण करवाया है। ऐसा आरोप नगर निगम भिलाई की शहर सरकार के ऊपर लग रहा है।

दरअसल नगर निगम भिलाई के पास होटल तक अच्छी सड़क बनाने के चक्कर में भिलाई निगम में 25 लाख रुपए की लागत से सीसी रोड बना दी। जिसका लोकार्पण छत्तीसगढ़ कोटे से राज्यसभा सांसद रंजीता रंजन ने बुधवार को किया। इसके बाद से ही कांग्रेस की शहर सरकार सवालों के घेरे में खड़ी है। क्योंकि जहां शहर के कई सड़कों की हालत खराब है। वहां होटल व्यवसाय को लाभ देने का प्रयास हो रहा है होटल का मालिक कांग्रेस नेता भी है। जिस परिसर तक रोड निर्माण हुआ है। वहां उनके दो होटल है। पूरा निर्माण कार्य सांसद के मद से हुआ है। अब इस मामले में राजनीति गरमा गई है।

देखिये ग्राउंड रिपोर्ट :-

भाजपा नेताओं कि, शहर की कई बस्तियों में सड़क चलने लायक नहीं है और बारिश के समय में तो हालत सबसे ज्यादा खराब रहती है। गली, मोहल्लों में पक्की सड़क नहीं होने से लोगों को आने-जाने में मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। इन सबके बीच कांग्रेस अपने नेताओं और कारोबारियों को फायदा पहुंचाने का काम कर रही है। भिलाई नगर निगम मुख्यालय के ठीक बगल से शिवनाथ कॉम्प्लेक्स स्थित है। इस बिल्डिंग में कई बड़े होटल और अन्य व्यावसायिक प्रतिष्ठान हैं।

इन्हीं होटल के पार्किंग को लेकर निगम ने दिया था नोटिस
दैनिक भास्कर डिजिटल की खबर के अनुसार, इसमें कांग्रेस नेता सुभाष साव के दो होटल भी हैं। कुछ सालों पहले तक जो नगर निगम होटल में पार्किंग स्थल का दूसरा उपयोग और कॉम्प्लेक्स की सड़क पर पार्किंग कराने पर नोटिस दे रहा था। जुर्माने की कार्रवाई कर रहा था। उसी निगम ने इस होटल तक गाड़ियों के पहुंचने और वाहनों की पार्किंग के लिए राज्य सभा सांसद के मद से 25 लाख की लागत से सीसी रोड बना दिया है।

सफाई: हर जगह हो रहा विकास
सांसद रंजीत रंजन के उद्घाटन करने के बाद जब विपक्षी दल ने इस मुद्दे को उठाया तो निगम सफाई देता फिर रहा है। अफसरों की माने तो पूरे शहर में सड़कों का निर्माण हो रहा है। उसमें एक ये सड़क भी थी। इस रोड से केवल कांग्रेसी नेता को ही नहीं अन्य कारोबारियों के प्रतिष्ठानों को भी फायदा पहुंचा है। वहीं होटल कारोबारी और कांग्रेस नेता सुभाष साव का कहना है कि सड़क निर्माण से केवल उन्हें ही नहीं सभी को फायदा पहुंचा है। उनका नाम लेकर केवल मुद्दा बनाया जा रहा है।

उसी होटल में हुआ कांग्रेस का आयोजन
नगर निगम ने सांसद निधि से कांग्रेस नेता को सीसी रोड की सौगात दी तो कांग्रेस नेता ने भी राज्य सभा सांसद ने भी उनके दौरे का कार्यक्रम अपने होटल में ही करा दिया। आलीशान आयोजन को देखकर राज्य सभा सांसद रंजीत रंजन काफी खुश दिखीं, लेकिन शायद उन्हें ये नहीं पता था कि गरीबों के हित की बात करने वाली सांसद के मद से निगम ने गरीब को नहीं बल्कि व्यावसायियों को पायदा पहुंचा है।

भूमि पूजन के समय से ही विरोध
भिलाई नगर निगम के नेता प्रतिपक्ष भोजराज सिन्हा का कहना है कि जब इस सड़क का भूमि पूजन किया गया था, उसी समय उन्होंने निगम आयुक्त से इसका विरोध किया था। उनका कहना है कि जब साइट का निरीक्षण किया तो देखा कि वहां रोड आधी बनी है। नेशनल हाईवे से लेकर सड़क को कांग्रेस नेता के होटल तक ही बनाया गया है, जबकि आगे की सड़क को अधूरा छोड़ दिया गया है। इससे सभी व्यावसायियों को फायदा न पहुंचकर केवल कुछ होटल व्यावसायियों को ही फायदा पहुंचा है। भोजराज के मुताबिक बीजेपी इसकी फाइल तैयार कर रही है। वो इस पूरे मामले की जांच की मांग करेगी। इसके लिए पूरी जिम्मेदारी निगम के आयुक्त और महापौर की बनती है। शहर की गरीब जनता गरीबी के बाद भी राजस्व पटाती है, इसके बाद भी विकास उनके यहां न करके कुछ लोगों को लाभ पहुंचाया जा रहा है। भाजपा इस मुद्दे को जरूर उठाएगी।

महापौर ने कही ये बात
भिलाई नगर निगम के महापौर नीरज पाल का कहना है कि राज्य सभा सांसद के मद से 25 लाख रुपए की राश मिली थी। निगम ने सिर्फ शिवनाथ कॉम्प्लेक्स ही नहीं पूरे शहर के विकास का खाका तैयार किया है। सभी खराब सड़कों को बनाया जा रहा है। इससे शहर की जनता को समान लाभ मिलेगा।

इनपुट- दैनिक भास्कर डिजिटल


Related Articles