संतोष रूंगटा कॉलेज (R-1) के प्लेसमेंट में 1 हजार से ज्यादा स्टूडेंट्स को मिला लाखों का पैकेज: रूंगटा-1 कॉलेज की प्रीत और पुष्पराज को दुनिया की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन ने दिया 38 लाख का पैकेज…

भिलाई . जॉब हो या फिर जिंदगी, हमेशा ईमानदार रहिए। ईमानदारी हर जगह काम आती है। आपको आगे बढ़ाती है। खुद पर भरोसा बनाए रखने की हिम्मत देती है। युवाओं को प्रेरति करने वाले यह शब्द रविवार का संतोष रूंगटा ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस के ‘सच हुए सपने’ कार्यक्रम में बतौर मुख्यअतिथि विधायक दुर्ग अरुण वोरा ने कहें।


उन्होंने पिता स्व. मोतीलाल वोरा का उदहारण देकर समझाया कि कैसे एक रिपोर्टर से उन्होंने दो बार मुख्यमंत्री, उत्तरप्रदेश के राज्यपाल और फिर कांग्रेस में कोषाध्यक्ष तक का सफर तय किया। इसमें सबसे अहम भूमिका खुद पर भरोसा और ईमानदारी ने निभाया।

सफलता के लिए जरूरी है निरंतरता
कार्यक्रम में भिलाई के युवा विधायक देवेंद्र यादव भी शामिल हुए। उन्होंने चयनित विद्यार्थियों से कहा कि हर जगह चैलेंजेस आएंगे, लेकिन उनका डटकर सामने करने से ही सफलता मिलेगा। इसी तरह सफलता के लिए निरंतरता भी उतनी ही जरूरी है। आप खुद को इतना डवलप करें कि समाज को भी इसका हिस्सा दे पाएं। अकेले आगे बढऩे से बेहतर होता है सबको साथ लेकर बढऩा।

मिले कंपनियों के ऑफर लेटर
बीते एक साल में रूंगटा आर-१ ग्रुप में प्लेसमेंट देने दुनिया की नामी २५० से अधिक नेशनल और मल्टीनेशनल कंपनियां पहुंची, जिन्होंने एक हजार से अधिक स्टूडेंट्स को शानदार पैकेज पर हायर किया। ‘सच हुए सपने’ कार्यक्रम इन्हीं सफल स्टूडेंट्स की कामयाबी को सेलिब्रेट करने का आयोजन था, जिसमें कैंपस प्लेसमेंट के चयनित स्टूडेंट्स कंपनियों के ऑफर लेटर दिए गए। इस भावनात्मक पल में चयनित छात्रों के पैरेंट्स भी शामिए हुए और अपने होनहार को कॅरियर की दिशा में पहला कदम रखते हुए देखा। सच हुए सपने कार्यक्रम में दैनिक भास्कर मीडिया पार्टनर है।

पैरेंट्स के लिए यादगार पल
कार्यक्रम में महापौर दुर्ग धीरज बाकलीवाल भी बतौर अतिथि शामिल हुए। उन्होंने कहा कि पढ़ाई पूरी करने के बाद स्टूडेंट्स का सबसे बड़ा ड्रीम अच्छा जॉब होता है, जिसे रूंगटा आर-१ ग्रुप ने साकार करके दिखाया है। यह दिन पैरेंट्स के लिए भी बेहद खास बना है, क्योंकि उनकी तपस्या पूरी हो गई। रूंगटा ग्रुप ने अपने स्टूडेंट्स से प्लेसमेंट का जो कमिटमेंट किया था, उसे पूरा कर दिखाया। कार्यक्रम में रूंगटा समूह के चेयरमैन संतोष रूंगटा ने हमेशा कॅरियर ओरिएंटेड सोच रखने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि जितने सफल आज छात्र हैं, उतना छात्राओं ने भी खुद को साबित कर दिखाया है। रूंगटा आर-१ की प्रीत कौर इसका उदहारण है, जिसे दुनिया की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन ने ३८ लाख के पैकेज पर हायर किया है।

हमेशा सीखते रहने की आदत डालें
पैरेंट्स को भावुक करने और स्टूडेंट्स के चेहरों पर मुस्कान बिखरने वाले इस कार्यक्रम में मल्टीनेशनल कंपनी एंपेसिस के इंडिया कैंपस लीड जोसवा डेविड ने स्टूडेंट्स को कंपनियों का वर्क कल्चर समझाया। कहा कि हमेशा सीखते रहने की आदत ही नए अवसर दिलाती है। कॅरियर का पहला कदम रख रहे स्टूडेंट्स खुद को इतना डवलप करें कि कुछ साल के बाद इस तरह के कार्यक्रम में आपको चीफ गेस्ट बनाकर बुलाया जाए।

कार्यक्रम में रूंगटा ग्रुप के डायरेक्टर डॉ. सौरभ रूंगटा, सोनल रूंगटा, डायरेक्टर एचआर एंड प्लेसमेंट महेंद्र श्रीवास्तव, डायरेक्टर डॉ. वाईएम गुप्ता, डायरेक्टर डॉ. संजीव शुक्ला, डॉ. एजाजुद्दीन, ज्वाइंट डायरेक्टर एडविन एंथोनी, प्राचार्य डॉ. मोहन अवस्थी, डॉ. नीमा एस बालन, एनएसएस कार्यक्रम अधिकारी डॉ. एस भारती की मौजूदगी रही।

खबरें और भी हैं...
संबंधित

रूंगटा पब्लिक स्कूल का CBSE बोर्ड एग्जाम में उत्कृष्ट...

भिलाई। 'रुंगटा पब्लिक स्कूल' के बोर्ड परीक्षाओं में विद्यार्थियों का उत्कृष्ट प्रदर्शन, शत-प्रतिशत परीक्षा परिणाम भिलाई के अग्रणीय शैक्षणिक संस्था 'संजय रुंगटा ग्रुप ऑफ...

CBSE बोर्ड परीक्षा का परिणाम घोषित, BSP सीनियर सेकेंडरी...

भिलाई। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने 13 मई 2024 को ऑल इंडिया सीनियर स्कूल सर्टिफिकेट एक्ज़ाम 2023-24 बारहवीं तथा दसवीं कक्षा का परिणाम घोषित...

माइलस्टोन अकेडमी के बच्चों ने CBSE 10वीं और 12वीं...

भिलाई। CBSE ने 10वीं और 12वीं का रिजल्ट सोमवार 13 मई को जारी कर दिया हैं। इस बार का रिजल्ट पिछले साल के मुकाबले...

CBSE 10th-12th रिजल्ट घोषित: KH मेमोरियल स्कूल के स्टूडेंट्स...

भिलाई नगर। सीबीएसई बोर्ड ने सोमवार, 13 मई को दसवीं एवं 12वीं के रिजल्ट घोषित किया। केएच ग्रुप ऑफ स्कूल्स द्वारा संचालित केएच मेमोरियल...

ट्रेंडिंग