CG – स्कूल में शिक्षक की पिटाई: TC लेने के बाद छात्रों ने स्कूल के प्राचार्य की बेल्ट से की पिटाई… पहले बाहर फिर ऑफिस में की मारपीट… पुरानी रंजिश का मामला, पढ़िए

जांजगीर। छत्तीसगढ़ के जांजगीर में पुरानी रंजिश को भुनाने 2 छात्र प्राचार्य से टीसी मांगने सरस्वती शिशु मंदिर स्कूल पहुंचे। एक छात्र को टीसी मिलने के बाद दोनों ने बेल्ट निकाला और प्राचार्य की जमकर पिटाई शुरू कर दी। अपनी जान बचाने प्राचार्य ने कमरे का दरवाजा बंद किया। फिर भी छात्र बाहर से दरवाजा खटखटाते रहे।

इधर अन्य शिक्षक तमाशबीन बने रहे, हालांकि बाद में छात्रों को शाला परिसर से बाहर खदेड़ा गया। प्राचार्य (Principal) ने थाना में एफआईआर दर्ज करा दी है। दोनों नाबालिग छात्र के खिलाफ जुर्म दर्ज कर पुलिस जांच में जुटी हुई है।

स्कूल को शिक्षा का मंदिर कहा जाता है, लेकिन जब गुरू से ही छात्र मारपीट करने लगे तो इससे शर्मनाक बात और क्या हो सकती है। कुछ ऐसा ही मामला शिवरीनारायण थाना अंतर्गत लोहर्सी के सरस्वती शिशु मंदिर स्कूल से सामने आया। कक्षा 11 वीं के 4-5 छात्र मिलकर हमेशा स्कूल में बदमाशी करते थे।

स्कूल में लगे नल को तोडऩा सहित अनुशासनहीनता करते रहते थे। इसको लेकर प्राचार्य ने छात्रों की पिटाई कर दी थी। ऐसे में छात्रों ने थाने में जाकर शिकायत दर्ज कराई थी। इसके बाद से दुश्मनी निकालने के लिए छात्रों ने योजना बनाई। छात्र टीसी लेने पहुंचे। यहां प्राचार्य ने एक छात्र को टीसी दे भी दिया।

टीसी देने के बाद छात्रों ने प्राचार्य ईश्वरी प्रसाद कश्यप को बाहर काम के बहाने बुलाया। प्राचार्य के बाहर आते ही 11 वीं कक्षा के 2 छात्रों ने बेल्ट निकालकर प्राचार्य की पिटाई शुरू कर दी। एक छात्र ने हाथ में डंडा भी पकड़ा हुआ था। इसके फिर प्राचार्य अपनी जान बचाकर प्राचार्य कक्ष पहुंचे। यहां आसपास अन्य शिक्षक भी उपस्थित थे।

अन्य शिक्षकों की मौजूदगी में 2 छात्र हाथ में बेल्ट रखे हुए ऑफिस में घुस गए और आफिस में फिर से बेल्ट से प्राचार्य की पिटाई करने लगे। इससे प्राचार्य के सिर, पीठ व हाथ में चोट लगी है। हालांकि इसके बाद शिक्षक पहुंचे और बीच-बचाव कर दोनों छात्र को बाहर निकाले। इसके बाद फिर दरवाजा बंद किया गया।

इसके बाद छात्र फिर वापस आ गए और दरवाजा को जोर-जोर से पीटने लगे। दरवाजा को बंद करने से ही प्राचार्य की जान बची। इधर प्राचार्य ने शिवरीनारायण थाना में रिपोर्ट दर्ज कराई। जिस पर पुलिस ने नाबालिग छात्रों के खिलाफ 294, 506, 323, 34 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया है।

ऐसे नाबालिग छात्र ही आगे बढ़कर बनते हैं अपराधी
इस संबंध में प्राचार्य ईश्वरी कश्यप का कहना है कि जिस तरह यह नाबालिग बच्चे स्कूल में घुसकर मारपीट किए हंै। ऐसे बच्चों को कड़ी से कड़ी से सजा होनी चाहिए। बाद में यही यही नाबालिग बच्चे पथराव करते हैं, आतंकवादी बनते हैं।

अगर इस बच्चे को छोड़ा जाएगा तो कल किसी का मर्डर सहित अन्य बड़े अपराध भी कर सकते हैं। प्राचार्य ने कहा कि ऐसे छात्रों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए, ताकि आने वाले दिनों में शिक्षकों पर ऐसी घटना न घटे।

वीडियो हो रहा वायरल
सशिमं प्राचार्य के पिटाई वाला वीडियो सोशल मीडिया में वायरल (Video viral) हो गया है। वीडियो में स्पष्ट दिख रहा है कि किस तरह छात्र बेल्ट से प्राचार्य की पिटाई कर रहे हैं। साथ ही प्राचार्य रूम का दरवाजा बंद होने व अन्य शिक्षकों की उपस्थिति के बाद भी बार-बार वापस आकर गाली-गलौज की जा रही है।

खबरें और भी हैं...
संबंधित

अरबपति महाठग “शिवा साहू” मॉल से गिरफ्तार: FIR के...

रायपुर। "शिवा साहू" पिछले दिनों ये नाम अपने सोशल मीडिया समेत तमाम न्यूज़ मीडिया में जरुर सुना होगा। छत्तीसगढ़ का महाठग मोस्ट वांटेड अरबपति...

एंटी करप्शन ब्यूरो ने जिले के इस नगर निगम...

बाएं- देवेन्द्र स्वर्णकार, उपयंत्री | दाएं- डी.सी. सोनकर, सहायक यंत्री कोरबा। जिले में आज एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) ने मंगलवार को अचानक दर्री नगर निगम...

छत्तीसगढ़ कोल लेवी स्कैम में 5 आरोपी गिरफ्तार: EOW...

रायपुर। छत्तीसगढ़ में बहुचर्चित कोल लेवी मामले में मंगलवार को EOW ने बड़ी कार्रवाई की है। EOW ने प्रदेश के अलग-अलग जिलों में कोल...

गंज पुलिस ने पकड़ी गांजा की बड़ी खेप: पुलिस...

रायपुर। राजधानी रायपुर में गंज थाना पुलिस ने गांजे की बड़ी खेप पकड़ी है। 25 किलोग्राम गांजा के साथ दो इंटर स्टेट गांजा तस्कर...

ट्रेंडिंग