Bhilai Times

छत्तीसगढ़: खुशियां आने से पहले घर में छाया मातम: पत्नी के साथ हमेशा होता था झगड़ा… हाथापाई के दौरान बीवी की गई जान… उसके बाद पति ने भी लगा ली फांसी, 9 महीने की गर्भवती थी पत्नी

छत्तीसगढ़: खुशियां आने से पहले घर में छाया मातम: पत्नी के साथ हमेशा होता था झगड़ा… हाथापाई के दौरान बीवी की गई जान… उसके बाद पति ने भी लगा ली फांसी, 9 महीने की गर्भवती थी पत्नी

गरियाबंद। छत्तीसगढ़ के गरियाबंद में एक परिवार में खुशियां आने से पहले ही मातम में तब्दील हो गयी। यहां 9 महीने की गर्भवती पत्नी और उसके पति की लाश घर के कमरे में मिलने से सनसनी फैल गई है। बताया जा रहा है कि पत्नी बच्चे की डिलवरी मायके में कराना चाहती थी, लेकिन पति को ये बात मंजूर नही थी, और इसी विवाद में पत्नी की हत्या करने के बाद पति ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली है।

बोडराबांधा गांव में वेदप्रकाश पटेल(25) और उसकी पत्नी भारती पटेल(24) रहते थे। होली के दिन गांव में सभी लोग होली खेलने में व्यस्त थे। वेदप्रकाश के माता-पिता सुबह खेत गए थे। जानकारी के अनुसार जब वेदप्रकाश के माता-पिता सुबह 11 से 11.30 के बीच वापस लौटे, तब उन्होंने दोनों की लाश देखी है। उन्होंने देखा कि वेदप्रकाश पटेल का शव उसके कमरे के पंखे में फांसी के फंदे पर लटका हुआ है। उसकी पत्नी बिस्तर में पड़ी थी।

आनन-फानन में उन्होने दोनों को लेकर अस्पताल पहुंचे, लेकिन डॉक्टर ने दोनों को मृत घोषित कर दिया। इसके बाद परिजनों ने पुलिस को घटना की जानकारी दी। खबर लगते ही पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और शव को अस्पताल लाया गया है। पुलिस की प्राथमिक जांच में पता चला है कि वेदप्रकाश की पत्नी 9 माह की गर्भवती थी। परिवार वालों की माने तो भारती मायके जाकर डिलवरी कराने की बात अक्सर कहती थी, लेकिन वेदप्रकाश को ये बात मंजूर नही था, जिसे लेकर अक्सर दोनों के बीच विवाद होता था।

फिलहाल पुलिस ने इस मामले में मर्ग कायम कर आज शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। छुरा थाना प्रभारी ने बताया कि घरवाालों से हुए पूछताछ में पति पत्नी के बीच अक्सर मायके और ससुराल में बच्चे की डिलवरी कराने को लेकर विवाद होता था। ऐसे में प्रथम दृष्टया इसी बात को लेकर दोनों के बीच विवाद और फिर हाथापाई में गर्भवती महिला की मौत के बाद उसके पति द्वारा खुदकुशी कर लिये जाने की आशंका जताई जा रही है।

फिलहाल पुलिस पीएम रिपोर्ट के इंतजार में जिसके बाद इस घटना के वास्तविक कारणों का खुलासा हो सकेगा। फिलहाल इस घटना के बाद जहां पूरे गांव में मातम पसरा है, वही मृतक के परिजन सदमे में है।



Related Articles