Chhattisgarh Weather Update: मौसम विभाग ने आने वाले दो दिन तेज बारिश का अलर्ट किया जारी… दुर्ग-रायपुर समेत इन इलाकों में उमस से मिलेगी राहत; देखिये अपडेट

रायपुर। छत्तीसगढ़ में बारिश में लगे ब्रेक से लोग गर्मी और उमस से परेशान है। हालांकि पिछले दो दिनों से कई इलाकों में बारिश हुइ है परन्तु तापमान अभी भी बढ़ा हुआ है। अब बारिश को लेकर अच्छी खबर है मौसम विभाग के अनुसार, प्रदेश के कई जिलों में अगले दो दिन 18 और 19 अगस्त को भारी बारिश की संभावनाएं है जिसे लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी लार दिया है। मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में बारिश की गतिविधियों में उतार-चढ़ाव बना हुआ है और फिलहाल यही स्थिति बनी रहेगी। बुधवार को दुर्ग और रायपुर में उमस से लोग परेशान हुए। दोनों ही जगहों में तापमान 34.7 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। आज राजधानी रायपुर में भी बादल छाए रहेंगे और हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

कहां-कहां होगी बारिश?
विभाग के अनुसार 19 अगस्त को दुर्ग, रायपुर , राजनांदगांव, बालोद दंतेवाड़ा, बस्तर और धमतरी जिले के कुछ इलाकों पर तेज बारिश हो सकती है। इसके साथी ही गरियाबंद, कांकेर, बस्तर, नारायणपुर, कोंडागांव, बीजापुर, और धमतरी जिलों के कुछ जगहों पर कल सुबह साढ़े 8 बजे तक तेज बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। पिछले तीन दिनों प्रदेश के अंबिकापुर, जशपुर और बलरामपुर जिले में कई जगहों पर तेज बारिश हुई है।

पिछले एक दिन में कहां कितनी हुई बारिश?
पेंड्रा रोड- 6 सेंटीमीटर, राजपुर – 5 सेंटीमीटर, रामानुजनगर-4 सेंटीमीटर, मनोरा करतला, अंबिकापुर- 3 सेंटीमीटर, नगरी, लोहांडीगुडा, रामानुजगंज, कुनकुरी-2 सेंटीमीटर, बैकुंठपुर, जशपुरनगर, तमनार, सारंगढ़, भैरमगढ़, शंकरगढ़, डभरा तखतपुर -1 सेंटीमीटर और कुछ और स्थानों पर इससे कम बारिश रिकॉर्ड की गई है।

जिलेवार जानिए कैसा रहेगा मौसम?

  • दुर्ग में बुधवार को गर्मी और उमस का माहौल रहा लेकिन शाम को बारिश हुई मौसम विभाग के अनुसार यहां कल तेज बारिश हो सकती है।
  • रायपुर – बुधवार को रायपुर में भी गर्मी और उमस का माहौल रहा लेकिन मौसम विभाग के मुताबिक आज जहां बादल छाए रहेंगे और शाम या देर रात गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है।
  • बेमेतरा – मौसम विभाग ने यहां हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई है।
  • बिलासपुर – आज बिलासपुर जिले में बादल छाए रहेंगे, यहां हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।
  • कोरबा- यहां कोरबा जिले और आसपास के ज्यादातर इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना मौसम विभाग ने जताई है।
  • जशपुर- जशपुर जिले में बुधवार को भी कुछ जगहों पर हल्की बारिश हुई थी, आज ज्यादातर जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है।
  • कांकेर- कुछ जगहों पर हल्की बारिश हो सकती है।
  • गरियाबंद- आज और कल बारिश के आसार है।
  • बलौदाबाजार- जिले में हल्की से मध्यम बारिश होगी लेकिन आने वाले दिनों में यहां तेज बारिश की संभावना जताई गई है।
  • गौरेला-पेण्ड्रा-मरवाही – पेण्ड्रा में बुधवार को बारिश हुई है और गुरुवार को भी यही हालात बने रहेंगे।
  • रायगढ़- जिले में बुधवार को कहीं-कहीं हल्की बारिश हुई है। आज भी होने के आसार बने हुए हैं। मौसम विभाग ने भारी बारिश की संभावना जताई है।
  • दंतेवाड़ा – यहां मौसम में लगातार बदलाव देखने को मिल रहा है, कुछ जगहों पर तेज बारिश हो सकती है, कई जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश का – अनुमान मौसम विभाग ने जताया है।
  • सुकमा – मौसम विभाग ने सुकमा जिले में ज्यादातर जगहों पर बारिश होगी, हल्की से मध्यम बारिश के संकेत हैं, कुछ जगहों पर तेज बारिश भी हो सकती है।
  • महासमुंद – देर रात यहां बारिश हुई है और आज भी यहां बारिश होने की संभावना है।

खबरें और भी हैं...
संबंधित

शराब भट्टी में लगा धक्का तो कर दिया जानलेवा...

भिलाई। शहर में अलग-अलग दारू भट्टी में आए दिन विवाद के मामले सामने आते हैं ताजा मामला सुपेला थाना क्षेत्र के देशी दारू भट्टी...

सावधान! भिलाई में खड़ी कार का शीशा तोड़कर चोरी…...

भिलाई। अगर आप भी कार अपने घर के बाहर खड़ी करते हैं तो यह खबर आपके लिए है जी हां भिलाई में खड़ी कार...

भिलाई निगम क्षेत्र में बकायदारों ने नोटिस के बाद...

भिलाई। भिलाई निगम क्षेत्र में ऐसे संपत्ति करदाता जो मार्च अप्रैल में संपत्ति कर जमा नहीं किए थे, उन्हें नगर निगम अधिनियम 1956 के...

छत्तीसगढ़ में आम लोगों की समस्या होगी दूर… नियुक्त...

जनता की समस्या का त्वरित निराकरण ही हमारा मकसद - CM साय रायपुर। छत्तीसगढ़ में जन समस्याओं के निराकरण के लिए मुख्यमंत्री विष्णु देव साय...

ट्रेंडिंग