Bhilai Times

दुर्ग संभाग के इंस्पेक्टर अंबर सिंह भारद्वाज ने प्रदेश का नाम किया रोशन: कनाडा में आयोजित अंतरराष्ट्रीय खेल प्रतियोगिता के लिए हुए सेलेक्ट.. CG से एकलौते प्लेयर

दुर्ग संभाग के इंस्पेक्टर अंबर सिंह भारद्वाज ने प्रदेश का नाम किया रोशन: कनाडा में आयोजित अंतरराष्ट्रीय खेल प्रतियोगिता के लिए हुए सेलेक्ट.. CG से एकलौते प्लेयर

बेमेतरा। दुर्ग संभाग के बेमेतरा जिले के एक थाना प्रभारी इंस्पेक्टर अंबर सिंह भारद्वाज कनाडा के विन्निपेग में आयोजित होने जा रही अंतरराष्ट्रीय खेल प्रतियोगिता में कराटे के 85 किग्रा (ओवर) इवेंट में हिस्सा लेने वाले है। बेमेतरा से निरीक्षक अंबर सिंह भारद्वाज का इस प्रतियोगिता में सिलेक्शन होना जिले, संभाग के साथ-साथ राज्य के लिए भी बड़ी बात है। आपको बता दें निरीक्षक अंबर सिंह भारद्वाज सिटी कोतवाली के थाना प्रभारी के पद पर पदस्त हैं।

16 जून से ट्रेनिंग कैंप
नई दिल्ली में अखिल भारतीय पुलिस कंट्रोल बोर्ड नई दिल्ली द्वारा वर्ल्ड पुलिस एंड फायर गेम्स के तहत प्रदेश भर के खिलाड़ियों का चयन किया गया है। थाना प्रभारी अंबर सिंह भारद्वाज को दिल्ली पुलिस के तत्वावधान में 16 जून से 25 जुलाई तक होने वाले प्रशिक्षण शिविर में शामिल किया गया है। इस प्रतियोगिता में देश से कुल 138 खिलाड़ियों का चयन किया गया है, जिसमें छतीसगढ़ पुलिस से अंबर सिंह एकमात्र खिलाड़ी हैं, जो कनाडा में आयोजित वर्ल्ड पुलिस गेम्स का प्रतिनिधित्व करेंगे।

कई अवार्ड जीत चुके है
अंबर सिंह भारद्वाज का चयन पिछले साल दिल्ली में आयोजित ऑल इंडिया पुलिस ड्यूटी मीट में स्वर्ण पदक जीतने के बाद किया गया है। वे इससे पहले कुल 12 अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में भारत का प्रतिनिधित्व कर 7 पदक प्राप्त कर चुके हैं। इसके लिए उन्हें राज्य सरकार की तरफ से 2006 में शहीद कौशल यादव, 2012 में शहीद राजीव पांडे और 2014 में गुण्डाधर पुरस्कार प्रदान किया गया है। इसके अलावा अब तक राष्ट्रीय स्पर्धा में 20 से अधिक पदक उन्होंने प्राप्त किए हैं।

छत्तीसगढ़ से एक मात्र खिलाड़ी
छतीसगढ़ पुलिस से निरीक्षक अंबर सिंह भारद्वाज एकमात्र खिलाड़ी हैं, जिनका चयन भारतीय टीम में किया गया है, जो कनाडा में आयोजित वर्ल्ड पुलिस गेम्स का प्रतिनिधित्व करेंगे। निरीक्षक अंबर सिंह भारद्वाज को विन्निपेग (कनाडा) में कराटे इवेंट के लिए चयनित होने पर बेमेतरा पुलिस ने बधाई और उनके उज्ज्वल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दीं।


Related Articles