पूर्व क्रेडा सदस्य और पूर्व CM आमने-सामने: कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद फूटा विजय साहू का दर्द… भूपेश बघेल को पत्र में कहा- “जब CG , हिमाचल और तेलंगाना में बनी कांग्रेस की सरकार तब क्यों नहीं EVM और चुनाव आयोग पर आपने उठाया सवाल?”

भिलाई। कांग्रेस से हाल ही में इस्तीफा देने वाले पूर्व क्रेडा सदस्य विजय साहू ने पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के राजनांदगांव से लोकसभा सांसद प्रत्याशी भूपेश बघेल को पत्र लिखा है। उन्होंने अपने पत्र में भूपश बघेल द्वारा EVM और चुनाव आयोग पर सवाल उठाए जाने का जिक्र किया है और उनसे पूछा है कि जब कांग्रेस की जीत होती है तब आप चुनाव आयोग और EVM पर सवाल क्यों नहीं उठाते? इसके साथ ही विजय साहू ने कांग्रेस पर कुशासन एवं परिवारवाद का आरोप लगाया है। उन्होंने अपने पत्र में क्या कुछ लिखा है, पढ़िए…

विजय साहू ने कहा कि, विगत दिनों विभिन्न समाचार पत्रों के माध्यम से ज्ञात हुआ कि आपके द्वारा चुनाव आयोग एवं ईवीएम मशीन के कार्य प्रणाली पर संदेह व्यक्त किया जा रहा है और निष्पक्ष चुनाव नहीं होने के संबंध में बयान दिया गया एवं कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को सभी लोकसभा क्षेत्र में अधिक से अधिक नामांकन फार्म जमा करने की नसीहत दी गई ताकि ईवीएम मशीन के माध्यम से चुनाव ना हो पाए। भारत के निष्पक्ष एजेंसी चुनाव आयोग एवं अन्य स्वतंत्र एंजेसियों पर समय-समय पर आप पक्षपात का आरोप लगाते हैं, ऐसा लगता है देश के संविधान, देश के समस्त स्वतंत्र एजेंसी एवं देश की जनता के निर्णय पर आपका भरोसा नहीं रहा, जो अत्यंत दुर्भाग्य जनक है।

विजय साहू ने पूर्व भूपेश बघेल को पत्र के माध्यम से ये तीन सवाल पूछा गया

  • पहले आपके नेतृत्व में 2018 में छत्तीसगढ़ विधानसभा का चुनाव हुआ, जिसमें आपके एवं कांग्रेस के सर्वे के अनुसार कांग्रेस को 50 से 55 सीट मिलने की संभावना थी, पर छत्तीसगढ़ के आम जनता ने आपके मशां एवं अनुमान से आगे बढ़कर आपको 68 सीटों पर विजयश्री प्रदान किया, उस समय आपको ईवीएम मशीन एवं चुनाव आयोग की कार्यशैली पर सवाल उठाना था।
  • दूसरा हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 में जिसमें आपको अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी ने हिमाचल प्रदेश का आब्जर्वर नियुक्त किया था, वहां कांग्रेस ने 40 विधानसभा सीट जीती और सरकार बनाई, उस वक्त आपको ईवीएम मशीन एवं चुनाव आयोग में दोष बताना था।
  • तीसरा कर्नाटक विधानसभा चुनाव 2023 में कांग्रेस पार्टी ने बहुमत से 135 विधानसभा सीट जीतकर सरकार बनाई, तब ही आपको ईवीएम मशीन एवं चुनाव आयोग के द्वारा किए गए कार्यों पर सवाल उठाना था।

विजय साहू ने आगे कहा कि, अभी कुछ दिनों पहले तेलंगाना में विधानसभा चुनाव में 64 सीट जीतकर कांग्रेस की सरकार बनी, तब तो आपको ईवीएम मशीन एवं चुनाव आयोग की कार्यशैली पर सवाल खड़ा करना था। आपके कुशासन एवं परिवारवाद के कारण 2023 छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में जनता जनार्दन ने आपको सत्ता से बाहर जाने का रास्ता दिखा दिया, तो अब आपको ईवीएम मशीन व चुनाव आयोग पर दोषारोपण नहीं करना चाहिए। आप इस तरह दूसरों को कब तक जिम्मेदार ठहराते रहेंगे, आज जरूरत है आपको अपने अंदर स्वयं की खामियों को जानकर उसे दूर करने की। परंतु लोकसभा चुनाव 2024 के आते-आते यह स्पष्ट हो रहा है की पार्टी में तानाशाही एवं साम्राज्यवाद का चलन और ज्यादा बढ़ गया है।

उन्होंने आगे कहा कि, इसलिए एकमात्र दुर्ग जिले से अन्य कई जिलों के लोकसभा क्षेत्र में प्रत्याशी बनाकर भेजा जा रहा है, इसलिए क्योंकि विधानसभा चुनाव में आम जनता द्वारा बुरी तरीके नकार से निकल गए प्रत्याशियों को लोकसभा का टिकट दिया जा रहा है, जिससे क्षेत्रीय ऊर्जावान एवं निष्ठावान कार्यकर्ताओं का मनोबल तोड़ा जा रहा है। अब समय आ गया है कि प्रदेश की जनता का निर्णय आप शिरोधार्य करें एवं भारतीय चुनाव आयोग द्वारा घोषित निष्पक्ष 2024 लोकसभा चुनाव के बारे में संदेह करने के बजाय चुनाव का स्वागत एवं सहयोग करें, क्योंकि लोकतंत्र में हार-जीत चलती रहती है। अतः स्वस्थ एवं समृद्ध लोकतंत्र बनाने में अपनी सहभागिता प्रदान करें ऐसा मेरा अनुरोध है।

खबरें और भी हैं...
संबंधित

15 अप्रैल को नामांकन भरेंगे दुर्ग लोकसभा प्रत्याशी राजेंद्र...

दुर्ग। 7 मई को होने जा रहे मतदान के लिए दुर्ग लोकसभा के कांग्रेस प्रत्याशी राजेंद्र साहू कल यानी 15 अप्रैल को अपना नामांकन...

कांग्रेस की आमसभा के दौरान PM मोदी के खिलाफ...

बिलासपुर। मस्तूरी क्षेत्र के भदौरा में कांग्रेस के एनएसयूआइ के राष्ट्रीय प्रभारी व राष्ट्रीय प्रवक्ता कन्हैया कुमार की सभा के बाद मीडिया से चर्चा...

दुर्ग में डायल 112 पर बदमाशों का हमला: अकेले...

दुर्ग। दुर्ग में पुलिस के ऊपर हमला करने वाले चार आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़े है। चारों के खिलाफ धारा IPC की धारा 294,...

शासकीय संयुक्त कर्मचारी संघ ने मनाया डॉ. भीमराव अंबेडकर...

रायपुर। नवा रायपुर अटल नगर में आज शासकीय संयुक्त कर्मचारी संघ द्वारा बाबा साहब डॉ. भीमराव अंबेडकर की जयंती मनाई गई। इस अवसर पर...

ट्रेंडिंग