जापान के पूर्व PM को गोली मारी…भाषण देते वक्त हमला, गोली लगते ही जमीन पर गिर पड़े

बड़ी खबर जापान से आ रही है। जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे को गोली मारने की खबर है। उन्हें नोरा शहर में उस वक्त गोली मारी गई, जब वे भाषण दे रहे थे। गोली लगते ही वे मंच पर गिर पड़े।

​​​​​​

टाइम्स नाऊ ने लिखा है- जापानी मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, शिंजो आबे एक कार्यक्रम में शामिल होने ऐतिहासिक नारा शहर गए थे। नारा में वो एक रैली को संबोधित कर रहे थे, तभी अचानक मंच पर ही गिर गए।

एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि उनके शरीर से खून निकल रहा था। शायद उन्हें किसी स्नाइपर ने अपना शिकार बताया। जापान के प्रमुख मीडिया संस्थान ‘द जापान टाइम्स’ ने भी आबे के घायल होने की पुष्टि की है। उसने आबे को दो गोलियां लगने की पुष्टि की है, साथ ही दो आरोपितों को गिरफ्तार करने का भी दावा किया है।

जापान के एनएचके वर्ल्ड न्यूज ने बताया कि देश के पूर्व प्रधानमंत्री ऐतिहासिक शहर क्योटो के पास स्थिति नारा शहर में थे। ये हिस्सा पश्चिमी जापान में पड़ता है।

नारा शहर 9वीं शताब्दी में जापान की राजधानी भी रहा है। इस शहर में आबे संबोधन दे रहे थे, तभी वो गिर गए. बताया जा रहा है कि उन्हें 2 गोलियां मारी गई हैं। एक गोली उनके सीने में लगी है। उनकी हालत गंभीर है. हालांकि वो अभी अस्पताल में भर्ती कराए गए हैं।

बता दें कि शिंजो ने कुछ महीनों पहले ही जापान के प्रधानमंत्री का पद छोड़ा था. वो बहुत सादगी से जीने वाले व्यक्ति थे. भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उनकी अच्छी करीबी रही है.

खबरें और भी हैं...
संबंधित

गोंडवाना एक्सप्रेस में शराब के नशे में धुत जवान...

डेस्क। दिल्ली के हजरत निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन से दुर्ग जा रही गोंडवाना एक्स्प्रेस में उस समय जमकर हंगामा हो गया, जब एक सेना के...

उत्तराखंड के बदरीनाथ हाईवे पर बड़ा सड़क हादसा: ट्रेवलर...

डेस्क। उत्तराखंड के बदरीनाथ हाईवे पर बड़ा सड़क हादसा हो गया है. जहां यात्रियों से भरा एक टेम्पो ट्रैवलर वाहन अनियंत्रित होकर अलकनंदा नदी...

ओडिशा की नई सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में...

रायपुर। मुख्यमंत्री विष्णु देव साय आज शाम भुवनेश्वर के जनता मैदान में आयोजित ओडिशा के नये मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी के शपथ ग्रहण समारोह...

विदेशी महिला हुई ठगी का शिकार: 300 रुपये की...

विदेशी महिला हुई ठगी का शिकार डेस्क। जयपुर में एक विदेशी महिला से 6 करोड़ रुपये की ठगी का मामला सामने आया है। यहां की...

ट्रेंडिंग