Bhilai Times

हेल्थ डिपार्टमेंट में नौकरी का मौका: 243 पदों पर हो रही है सीधी भर्ती, आवेदन करने की आखरी तारीख है 10 अप्रैल

हेल्थ डिपार्टमेंट में नौकरी का मौका: 243 पदों पर हो रही है सीधी भर्ती, आवेदन करने की आखरी तारीख है 10 अप्रैल

कोरबा। स्वास्थ्य विभाग में बंपर भर्ती निकली हैं। कनिष्ठ चयन बोर्ड द्वारा नियुक्ति प्रक्रिया पूरी की जाएगी। कोरबा जिले में स्वास्थ्य विभाग के अंतर्गत विभिन्न प्रकार के 243 रिक्त पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की गई हैं। पारदर्शिता के लिए भर्ती की संपूर्ण कार्यवाही कनिष्ठ कर्मचारी चयन बोर्ड बिलासपुर द्वारा की जाएगी। खास बात यह है कि भर्ती के लिए कोरबा जिले के स्थानीय निवासी ही आवेदन कर सकते हैं।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देश पर सभी विभागों में रिक्त पदों पर भर्ती की प्रकिया शुरू कर दी गई है। इस कड़ी में कोरबा जिले में स्वास्थ्य विभाग में विभिन्न पदों के रिक्त 243 रिक्त पर नियुक्ति की जाएगी। इसके लिए विभाग ने अधिसूचना जारी कर दी है। पारदर्शिता के लिए भर्ती की पूरी प्रक्रिया कनिष्ठ कर्मचारी चयन बोर्ड बिलासपुर के माध्यम से की जाएगी।

इन पदों पर होगी भर्ती
कर्मचारी चयन बोर्ड से मिली जानकारी के अनुसार बोर्ड की ओर से जिले में तृतीय श्रेणी के अंतर्गत फॉर्मासिस्ट, ड्रेसर और स्वास्थ्य संयोजक के पदों पर भर्ती की जाएगी। इसी प्रकार चतुर्थ श्रेणी के अंतर्गत चपरासी, वार्ड बॉय, वार्ड आया, स्वच्छक, चौकीदार, ओपीडी अटेंडेंट तथा कुक के पदों पर भर्ती की जाएगी।

कोरबा के ही स्थानीय युवाओं को मिलेगा मौका
इन पदों पर भर्ती के लिए जिला कोरबा के पात्र स्थानीय निवासी ही आवेदन कर सकते है। परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। ऑनलाइन आवेदन 21 मार्च से शुरू होगा और आवेदन की अंतिम तिथि 10 अप्रैल तक है। ऑनलाइन आवेदन में किसी भी प्रकार की त्रुटि होने पर 11 अप्रैल से 13 अप्रैल के बीच त्रुटि सुधार किया जा सकता है।

ऑनलाइन आवेदन, शैक्षिक योग्यता तथा अन्य नियम एवं शर्तों के संबंध में विस्तृत जानकारी कनिष्ठ कर्मचारी चयन बोर्ड बिलासपुर के वेबसाइट http://sjssbbilaspur.cgstate पर प्राप्त की जा सकती है।


Related Articles