हाइटेक हॉस्पिटल की नर्सेस का सांसद विजय बघेल ने किया सम्मान: बोले – नर्सिंग स्टाफ की बदौलत ही ठीक होकर लौटते हैं मरीज

भिलाई। स्वास्थ्य सेवा प्रदायगी में नर्सिंग स्टाफ की बड़ी भूमिका होती है. जहां चिकित्सक का काम खत्म होता है वहां इनकी जिम्मेदारी शुरू हो जाती है. एक पारिवारिक सदस्य की तरह रोगी से जुड़कर वे न केवल उनकी सेवा करती हैं बल्कि हौसला भी बढ़ाती हैं. यह एक कठिन कार्य है जिसके लिए प्रतिदिन उनका सम्मान होना चाहिए. उक्त बातें सांसद विजय बघेल ने हाइटेक सुपरस्पेशालिटी हॉस्पिटल द्वारा आयोजित नर्सेस डे सम्मान समारोह में कहीं.

बघेल ने मुख्य अतिथि की आसंदी से समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि क्रीमिया युद्ध के दौरान आपात स्थितियों में बहन फ्लोरेंस नाइटिंगेल ने नर्सिंग सेवा की नींव रखी. उनके जन्मदिवस पर 12 मई को नर्स बहनों का सम्मान किया जाता है. उन्होंने नर्सिंग से जुड़े सभी भाई-बहनों एवं चिकित्सकों तथा प्रबंधन के सदस्यों को भी अंतरराष्ट्रीय नर्सेस डे की शुभकामनाएं दीं.

समारोह के अतिथि छत्तीसगढ़ भारतीय जनता पार्टी के प्रखर प्रवक्ता अमित साहू ने अस्पताल की पूरी टीम को बधाई देते हुए कहा कि हाइटेक अस्पताल द्वारा इस अंचल के लोगों को विशेषज्ञ चिकित्सा सेवाएं उपलब्ध कराई जा रही हैं. इस कार्य में वे भी सहभागी बनना चाहेंगे तथा जिस भी स्तर पर उनकी जरूरत होगी वे हमेशा साथ खड़े नजर आएंगे.

हाइटेक हॉस्पिटल के डायरेक्टर मनोज अग्रवाल ने इस अवसर पर चिकित्सकों और नर्सों के साथ ही सभी पैरामेडिकल स्टाफ को नर्सेस दिवस की बधाई देते हुए कहा कि इस टीम ने बहुत अच्छा काम किया और आशातीत नतीजे भी दिए. उन्होंने कहा कि सेवा का मार्ग कठिन हो सकता है पर जिस लगन और निष्ठा के साथ हाईटेक परिवार काम कर रहा है, उसके और भी अच्छे नतीजे निकट भविष्य में देखने को मिलेंगे.

आरंभ में अस्पताल के मेडिकल डायरेक्टर डॉ रंजन सेनगुप्ता ने स्वागत भाषण दिया. उन्होंने अस्पताल के चार साल की यात्रा का जिक्र करते हुए विभिन्न विभागों द्वारा हासिल की गई उपलब्धियों को भी रेखांकित किया. समारोह को वरिष्ठ चिकित्सक डॉ नचिकेत दीक्षित, डॉ नविल कुमार शर्मा, डॉ मिथिलेश यदु, नर्सिंग अधीक्षक श्रीमती रजनी सजी, आदि ने भी संबोधित किया. इस अवसर पर नर्सिंग स्टाफ द्वारा लगभग डेढ़ घंटे तक सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दी गईं. सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करने वालों में श्रद्धा, अभय, काजल, तेजस्विनी, शेफाली, स्नेहा, दीपा, लिमोन, अंजना, मनीषा, आकांक्षा, मेघा, भवानी, सविता, राजा, शुक्ला, तनुजा, खिलेश्वरी, वर्षा, नमिता, खुशबी, भूमि, नीलू, शामिल रहे. मुख्य अतिथि द्वारा इस अवसर पर वरिष्ठ नर्सिंग स्टाफ सिंथिया, वैशाली, हसीना, सिसिलिया, धनेश्वरी, आरती, मनीषा, संतोष, विजय, दिव्या, सरस्वती, दिलीप, विष्णु, रोहिला, काजल शुक्ला, तनूजा, कविता, नीलम, ज्योति, नीलेश एवं काजल वर्मा को उनके उत्कृष्ट कार्यों के लिए सम्मानित किया गया. अंत में नर्सिंग के विभागाध्यक्षों आरती, सिसिलिया, गीतिका, अंजलि, दिव्या, नीलम, मेनका एवं वर्षा ने सुन्दर सामूहिक नृत्य प्रस्तुत किया. इस अवसर पर अस्पताल प्रबंधक अमित द्विवेदी, मार्केटिंग प्रबंधक सुनील दाहिया भी उपस्थित थे. कार्यक्रम का संचालन पल्लवी अग्रवाल एवं दीपक रंजन दास ने किया. आभार प्रदर्शन एचआर शुभम शुक्ला ने किया.

खबरें और भी हैं...
संबंधित

दुर्ग में सरेराह चौक में मर्डर: गैंगस्टर मंत्री यादव...

दुर्ग। दुर्ग में एक बार फिर से हत्या का मामला सामने आया है। ये मामला गैंगवार का लग रहा है। कल रात दुर्ग शहर...

भीषण गर्मी में पक्षियों के लिए ये पहल अच्छी…...

भिलाई। ऊर्जा फाउंडेशन भिलाई द्वारा भीषण गर्मी में पक्षियों की फिक्र करते हुए मिट्टी के सकोरा का वितरण किया जा रहा है। चेयरमैन सरिता...

दुर्ग में ट्रैक्टर से अलग हुई ट्रॉली… हादसे में...

दुर्ग। दुर्ग जिले में हादसों का दौर जारी है। अहिवारा में मॉर्निंग वॉक पर निकले बुजुर्ग दंपति को ट्रैक्टर ने अपने चपेट में ले...

4 को लोकसभा चुनाव के वोटों की गिनती: छत्तीसगढ़...

जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा प्रत्याशियों एवं निर्वाचन अभिकर्ताओं को उपलब्ध कराया जाएगा कैल्कुलेटर रायपुर। 4 जून को लोकसभा चुनाव का मतगणना होना है। इसी कड़ी...

ट्रेंडिंग