Bhilai Times

किराए में रह रहे लोगों का अब होगा खुद का आवास: ”मोर मकान-मोर आस” के तहत् 22 सितंबर तक आवेदन… बैंक से मिलेगा लोन; ऐसे उठाए योजना का लाभ…

किराए में रह रहे लोगों का अब होगा खुद का आवास: ”मोर मकान-मोर आस” के तहत् 22 सितंबर तक आवेदन… बैंक से मिलेगा लोन; ऐसे उठाए योजना का लाभ…

लोन उपलब्ध कराने निगम कमिश्नर लोकेश चंद्राकर ने बैंक के अधिकारियों के साथ की बैठक

भिलाई। नगर पालिक निगम भिलाई क्षेत्र अंतर्गत मोर मकान मोर आस के तहत किराएदारी में रह रहे लोगों को आवास प्राप्त करने का सुनहरा मौका मिल रहा है। इसके लिए आवेदन प्राप्त करने की अंतिम तिथि 22 सितंबर 2022 निर्धारित की गई है। निगम भिलाई सुपेला के मुख्य कार्यालय के योजना शाखा के कक्ष क्रमांक 16 से आवेदन प्राप्त किया जा सकता है। आवेदन प्राप्त करने तथा जमा करने से संबंधित अधिक जानकारी के लिए आवास एवं योजना शाखा के प्रभारी अधिकारी विद्याधर देवांगन के मोबाइल नंबर 9981391586 पर संपर्क कर सकते हैं।

इस योजना में अब तक 3000 लोगों ने इसके तहत आवेदन लिया है। समय सीमा को देखते हुए आवेदन शीघ्र अति शीघ्र प्राप्त कर लेवे। निगम आयुक्त लोकेश चंद्राकर ने बैंक के अधिकारियों की बैठक ली। उन्होंने कहा कि हितग्राही को प्रथम किस्त की राशि के बाद शेष राशि एकमुश्त जमा करने में कठिनाइयां हो सकती हैं जिसको देखते हुए बैंक के माध्यम से ऐसे हितग्राहियों को ऋण उपलब्ध कराने से उन्हें राशि जमा करने में आसानी होगी।

प्रथम किस्त के समय 30% राशि जमा करनी होती है उसके पश्चात लॉटरी में भाग लिया जा सकता है जैसे ही लॉटरी के माध्यम से आबंटन होगा उसके पश्चात शेष राशि 70% भी जमा करनी होगी, जिसको देखते हुए निगमायुक्त ने हितग्राहियों के सहूलियत के लिए बैंक के अधिकारियों से शेष राशि जमा करने पात्र हितग्राहियों को ऋण उपलब्ध कराने कहा है। आवास आबंटन होने के पश्चात ही शेष राशि जमा की जाएगी जिसके लिए बैंक से ऋण मिलेगा।

गौरतलब है कि महापौर नीरज पाल ने आवास योजना का अधिक से अधिक लाभ दिलाने अधिकारियों को विशेष निर्देश दिए हैं। वहीं निगम प्रशासन ने भी इस योजना का अधिक से अधिक लाभ उठाने जरूरतमंद लोगों एवं पात्र हितग्राहियों से अपील की है। बैठक में विशेष रुप से अधीक्षण अभियंता एवं नोडल अधिकारी दीपक कुमार जोशी, सहायक नोडल अधिकारी डी.के. वर्मा, लेखा अधिकारी जितेंद्र ठाकुर, उप अभियंता दीपक देवांगन, सीएलटीसी टीम, योजना शाखा से विद्याधर देवांगन एवं बैंक के अधिकारी आदि मौजूद रहे।


Related Articles