Bhilai Times

कॉन्सर्ट में बारिश और चली गई 4 जिंदगियां: यूनिवर्सिटी में म्यूजिक कॉन्सर्ट के दौरान शुरू हुई बारिश… मच गई भगदड़… 2 लड़कियां सहित 4 स्टूडेंट को छात्रों ने रौंदा, हो गई मौत, कई घायल

कॉन्सर्ट में बारिश और चली गई 4 जिंदगियां: यूनिवर्सिटी में म्यूजिक कॉन्सर्ट के दौरान शुरू हुई बारिश… मच गई भगदड़… 2 लड़कियां सहित 4 स्टूडेंट को छात्रों ने रौंदा, हो गई मौत, कई घायल

कॉन्सर्ट में बारिश और चली गई 4 जिंदगियां

डेस्क। केरल में कोच्चि यूनिवर्सिटी (CUSAT) में म्यूजिक कॉन्सर्ट के दौरान भगदड़ मचने की वजह से चार छात्रों की मौत हो गई है. घटना में 40 से अधिक छात्रों के घायल होने की भी खबर है. यूनिवर्सिटी में यह भगदड़ उस समय मची जब निकिता गांधी का प्रोग्राम चल रहा था. यह प्रोग्राम परिसर के ओपन-एयर ऑडिटोरियम में चल रहा था और इस दौरान वहां करीब 2000 छात्र इकट्ठा हुए थे.

बताया जा रहा है कि ओपन-एयर ऑडिटोरियम में प्रोग्राम चल रहा था तभी बारिश शुरू हो गई, जिसकी वजह से लोग अंदर सभागार की तरफ दौड़ पड़े. देखते ही देखते वहां भगदड़ जैसी स्थिति पैदा हो गई. मृतकों छात्रों में दो लड़के और दो लड़ियां शामिल हैं, जबकि तीन की हालत गंभीर बताई जा रही है. भगदड़ में 15 छात्र बेहोश हो गए थे. घटना में जान गंवाने वाले छात्रों के शवों को कलामासेरी मेडिकल कॉलेज में रखा गया है.

यूनिवर्सिटी में टेक फेस्ट का आज आखिरी दिन था
यूनिवर्सिटी में यह हादसा शनिवार शाम करीब 7 बजे हुआ. यूनिवर्सिटी में टेक फेस्ट का आज आखिरी दिन था. घटना के बाद मौके पर पहुंची छात्रों को परिसर से बाहर निकाल रही है. फिलहाल पूरे परिसर में भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है. भगदड़ की सूचना मिलने के बाद मौके पर एंबुलेंस की कई गाड़ियां भी पहुंच गई जिसके जरिए घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया.

2000 से अधिक छात्र देख रहे थे प्रोग्राम
यूनिवर्सिटी के कुलपति डॉ शंकर ने कहा है कि टेक फेस्ट के रूप में एक संगीत कार्यक्रम था. दुर्भाग्य से भीड़ बहुत अधिक हो गई थी और बीच में बारिश होने लगी. बारिश से बचने के लिए भागते वक्त कुछ छात्र जमीन पर गिर गए गए. जहां तक घायलों की संख्या का सवाल है तो इसकी सटीक जानकारी मैं कल ही बता पाउंगा. प्रोग्राम में 2000 से अधिक लोग शामिल हुए थे.

निगम पार्षद ने बताया क्यों हुई घटना?
घटना को लेकर कोच्चि नगर निगम पार्षद प्रमोद ने कहा है कि एक ही गेट से प्रवेश और निकास होने की वजह से यह भगदड़ मची है. छात्र एक ही गेट से एंट्री की कोशिश कर रहे थे, जिसकी सीढ़ी काफी खड़ी थी. ऐसे में कई छात्र नीचे गिर गए और भीड़ ने उन्हें कुचल दिया.


Related Articles