छत्तीसगढ़ में भाजपा विधि प्रकोष्ठ के प्रादेशिक सम्मेलन संपन्न… भाजपा के राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री शिवप्रकाश, डिप्टी CM साव सहित सभी प्रमुख भाजपा नेता रहे मौजूद

शिवप्रकाश बोले- कांग्रेस ने केवल गरीबी हटाओ का नारा दिया, मोदी सरकार ने 25 करोड़ लोगो की गरीबी से बाहर निकाला

रायपुर। छत्तीसगढ़ में रविवार को भारतीय जनता पार्टी के विधि प्रकोष्ठ का प्रदेश सम्मेलन संपन्न हुआ। इस सम्मलेन में राष्ट्रीय सह-संगठन मंत्री शिवप्रकाश ने कहा है कि कांग्रेस ने गरीबी हटाने का नारा दिया पर 25 करोड़ लोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 10 साल के कार्यकाल में गरीबी रेखा के बाहर आए। प्रधानमंत्री मोदी ने गरीबों, किसानों, युवाओं, महिलाओं के लिए कल्याणकारी योजनाएँ बनाईं हैं। शिवप्रकाश ने कहा कि 10 वर्षों में देश बहुत बदल गया है। एयरपोर्ट, रेलवे, सड़कें सबमें कमाल काम हुआ है। आधारभूत संरचना के क्षेत्र में ऐतिहासिक काम हुआ है। शिव प्रकाश रविवार को कुशाभाऊ ठाकरे परिसर स्थित प्रदेश कार्यालय में भाजपा विधि प्रकोष्ठ के प्रादेशिक सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। इस मौके पर भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष सरला कोसरिया, प्रदेश महामंत्री संजय श्रीवास्तव, सच्चिदानंद उपासने, विधि प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक जयप्रकाश चंद्रवंशी, सहसंयोजक त्रय संजीव पांडे, बृजेश नाथ पांडेय व गोपाल दीक्षित, प्रदेश कार्यालय प्रभारी ऋषि राज पिठवा, जिला संयोजक (रायपुर) भुवनलाल साहू, चुनाव आयोग संपर्क समिति के प्रदेश संयोजक डॉ. विजयशंकर मिश्रा और सहसंयोजक मोहन पवार सहित वरिष्ठ अधिवक्तागण मौजूद थे।

भाजपा राष्ट्रीय सह-संगठन महामंत्री शिवप्रकाश ने कहा कि लोकसभा चुनाव के मद्देनजर जारी घोषणा पत्र को कांग्रेस ने न्याय पत्र नाम दिया है। वस्तुत: यह कांग्रेस का अन्याय पत्र है। कांग्रेस आज संविधान की बात कर रही है। जिस कांग्रेस ने बाबासाहब भीमराव अंबेडकर का विरोध किया, उन्हें संसद में जाने से रोका, उन्हें जीतने नहीं दिया, उन्हें भारत रत्न नहीं दिया, वह कांग्रेस आज संविधान बचाने की बात कर रही है। वह संविधान के खतरे में आने की बात कर रही है। दरअसल कांग्रेस और उसका भ्रष्टचार खतरे में है, संविधान नहीं। शिवप्रकाश ने कहा कि प्रभु श्रीराम के एक-एक कदम आगे बढ़ने से जैसे रावण चिंतित होता था, कृष्ण के जीवित रहने की खबर सुनकर जैसे कंस रोज चिंतित होता था, वैसे ही भ्रष्टाचारी आज मोदी जी को देखकर डरते हैं कि न जाने कब उनका भ्रष्टचार पकड़ा जाए, न जाने कब उन्हें जेल की हवा खानी पड़े। यह चुनाव सरकार बनाने का नहीं, इतिहास बनाने का है।

भाजपा राष्ट्रीय सह-संगठन महामंत्री शिवप्रकाश ने कहा कि सन 2014 में केंद्र में प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में सरकार बनने से पहले बार-बार यही सुनने को मिलता था कि अनजान चीज को हाथ न लगाएँ, बम हो सकता है। हर शहर के अंदर आतंकियों के अड्डे बने थे। लेकिन अब ऐसी घटनाओं पर पूर्ण विराम लग गया है। किसी की बारुदी धमाके करने की हिम्मत नहीं। अब देश आंतरिक सुरक्षा से पूरी तरह मजबूत है। भारत पर हमला करने वाला व्यक्ति अब कहीं भी रहे, सुरक्षित नहीं रह सकता। यह क्रांतिकारी परिवर्तन हमने करके दिखाया है। अब प्रधानमंत्री मोदी ने भी कहा है कि हम गुलामी के हर चिह्न को मिटा देंगे। मंदिर, योग, आयुर्वेद, भाषा, सभी क्षेत्रों में काम हुआ है। ये 10 वर्ष गरीब कल्याण और विकास के साथ भारत का स्वाभिमान जगाने वाले रहे हैं। आज विश्व के सभी देश भारत की ओर आशा और विश्वास भरी निगाहों से देख रहे हैं, यही क्रांतिकारी परिवर्तन आया है।

भाजपा राष्ट्रीय सह-संगठन महामंत्री शिवप्रकाश ने भारतीय जनसंघ से लेकर भाजपा तक की राजनीतिक यात्रा की विस्तार से चर्चा करते हुए कहा कि 6 अप्रैल, 1980 को भाजपा ने जो राजनीतिक यात्रा शुरू की, वह जनसंघ के नाम से 1952 में शुरू हो गई थी। शिवप्रकाश ने कहा कि आज विपक्ष के लोग लोकतंत्र और संविधान की बात करते हैं, भाजपा की यात्रा उसी को बचाने शुरू हुई थी। डॉ. श्यामाप्रसाद जी और पं. दीनदयाल जी ने कहा था, “हम इस राष्ट्र की एकता, अखंडता को अक्षुण्ण रखने का काम करेंगे और गरीब का उत्थान हमारा लक्ष्य होगा। भारत माता की जय हमारे लिए महज नारा नहीं, बल्कि हमारी आस्था है।” जनसंघ ने कहा था, “हम भारत का विकास भारतीय चिंतन के आधार पर करेंगे, किसी दूसरे देश की नकल नहीं करेंगे। हर भारतीय अपने जीवन में एक ही लक्ष्य लेकर चलेगा- भारत माता की जय।”

अधिवक्ता गण ने हमेशा से जनमत बनाने का काम किया है: डिप्टी CM साव
छत्तीसगढ़ के उप मुखयमंत्री अरुण साव ने सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि आज पूरे देश में एक ही नारा चल रहा है- फिर एक बार मोदी सरकार, अबकी बार 400 पार। अब कांग्रेस को शून्य पर आउट करना है। पिछले लोकसभा चुनाव में भाजपा ने 9 सीटें जीती थीं। इस बार हम पूरी 11 लोकसभा सीटे जीतें, इसके लिए विधि प्रकोष्ठ की पूरी ताकत लगनी चाहिए। बुद्धिजीवी वर्ग के बीच जाकर अधिकवक्तागण प्रधानमंत्री श्री मोदी की उपलब्धियों की चर्चा करें।

उपमुख्यमंत्री श्री साव ने कहा कि अधिवक्ता समुदाय आजादी की लड़ाई से जनमत निर्माण का कार्य करता आया है। आजादी के दीवानों के जो सपने थे, आज मोदी सरकार उसे पूरा कर रही है।10 साल पहले देश में नकारात्मक माहौल था। चारों तरफ निराशा थी, ऐसे में प्रधानमंत्री मोदी सभी की आशा और विश्वास के केंद्र बने। हमारी 4 पीढ़ियों ने जिन बातों के लिए संघर्ष किया, उसे श्री मोदी ने पूरा किया। श्री साव ने कहा कि विधानसभा चुनाव में हमने एक नारा लगाया था, वह नारा बच्चे-बच्चे तक पहुंचा था- अऊ नई सहिबो, बदल के रहिबो। पिछले विधानसभा चुनाव के नतीजे आने से पहले तक लोग कहते थे कि भाजपा लड़ाई में नहीं है। सारे राजनीतिक पंडितों के अनुमान को गलत साबित करते हुए जनता-जनार्दन के आशीर्वाद से भाजपा ने इतिहास कायम किया। कार्यकर्ताओं ने विपरीत परिस्थिति में संघर्ष करके नारे को सफल बनाया।

संगठन महामंत्री साय व सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ताओं ने भी किया मार्गदर्शन
भाजपा प्रदेश संगठन महामंत्री पवन साय ने उपस्थित विधि प्रकोष्ठ के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं से जिलावार जानकारी ली और लोकसभा चुनाव के मद्देनजर रणनीतिगत बिंदुओं पर मार्गदर्शन किया। इस दौरान दिल्ली सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता अवधेश सिंह और अनिल सोनी रायपुर आए थे जिन्होंने निर्वाचन से जुड़ी हुई बारीकियों से अधिवक्ताओं को अवगत कराया और उनका मार्गदर्शन किया। सिंह और सोनी ने प्रोजेक्टर के माध्यम से सम्मेलन में आए अधिवक्ताओं को निर्वाचन और विधिक प्रक्रियाओं की जानकारी दी।

भाजपा प्रवेश का सिलसिला जारी, 500 अधिवक्ताओं ने ली भाजपा की सदस्यता
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार, मुख्यमंत्री विष्णु देव साय के नेतृत्व में प्रदेश सरकार की योजनाओं, कार्यक्रमों व भाजपा की रीति-नीति से प्रभावित होकर भाजपा की सदस्यता लेने का सिलसिला चल रहा है। रविवार को विधि प्रकोष्ठ के प्रादेशिक सम्मेलन में प्रदेश के वरिष्ठ मंत्री व रायपुर लोकसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी बृजमोहन अग्रवाल, प्रदेश संगठन महामंत्री पवन साय और प्रदेश महामंत्री संजय श्रीवास्तव की उपस्थिति में प्रदेशभर के 500 अधिवक्ताओं ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की।

खबरें और भी हैं...
संबंधित

छत्तीसगढ़ पुलिस की बड़ी कामयाबी: अमन साहू और लॉरेंस...

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर से कुख्यात अंतर्राष्ट्रीय संगठित अपराधिक गिरोह अमन साहू गैंग झारखड़ के 4 आरोपी गिरफ्तार हुए है। रायपुर पुलिस इन...

SRGI ने आयोजित की दंत चिकित्सा और मैक्सिलोफेशियल सर्जरी...

भिलाई। भिलाई के संजय रूंगटा ग्रुप ऑफ इंस्टीटूशन के अध्यक्ष संजय रूंगटा के कुशल मार्गदर्शन में, रूंगटा कॉलेज ऑफ डेंटल साइंसेज रिसर्च (आरसीडीएसआर), भिलाई...

IPL में ऑनलाइन सट्टा खिलने वाले 5 आरोपी दिल्ली...

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधान रायपुर पुलिस ने मौजूदा IPL में ऑनलाइन सट्टा खिलाने वाले 5 आरोपियों को दिल्ली से गिरफ्तार किया है। दरहसल रायपुर...

ओडिशा में छत्तीसगढ़ के CM साय ने कहा- भाजपा...

रायपुर/सुंदरगढ़/बरगढ़/बलांगीर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय आज ओडिशा में जनसभा लेने पहुंचे। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने वहां के भाजपा के संकल्प...

ट्रेंडिंग