रिटायर्ड IPS ने खुद को मारी गोली: मौके से सुसाइड नोट भी बरामद, मरने की वजह आई सामने

रिटायर्ड IPS ने खुद को मारी गोली: मौके से सुसाइड नोट भी बरामद

डेस्क। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से एक हैरान करने वाली खबर सामने आ रही है। यहां के गोमतीनगर इलाके में रिटायर्ड आईपीएस अधिकारी दिनेश शर्मा ने खुदकुशी कर ली है। विशाल खंड स्थित अपने आवास पर दिनेश शर्मा ने लाइसेंसी रिवॉल्‍वर से खुद को गोली मार ली। पुलिस ने मौके से सुसाइड नोट बरामद किया है। दिनेश शर्मा डीजी पद रह चुके थे।

जानकारी के मुताबिक 73 साल के दिनेश शर्मा अपनी पत्‍नी और दो बच्‍चों के साथ विशाल खंड में रहते थे। वो काफी महीनों से बीमार चल रहे थे। उनका इलाज लखनऊ के ही एक अस्‍पताल में चल रहा था। बीमारी के चलते वो डिप्रेशन में रहते थे।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने मंगलवार को कहा, ‘1975 बैच के आईपीएस अधिकारी दिनेश कुमार शर्मा (73) ने विशाल खंड स्थित अपने घर में खुद को गोली मार ली। उनका शव मंगरवार की सुबह उनके कमरे में मिला।

पूर्व आईपीएस शर्मा ने अपने सुसाइड नोट में लिखा, ‘मैं आत्महत्या कर रहा हूं क्योंकि मैं चिंता और डिप्रेशन (अवसाद) को सहन नहीं कर सकता. मैं अपनी ताकत और स्वास्थ्य खो रहा हूं, इसके लिए कोई और जिम्मेदार नहीं है.’ सुसाइड नोट लिखने के बाद उन्होंने अपनी रिवॉल्वर से कनपटी पर गोली मारी। वो रिवॉल्वर भी कमरे में ही पाया गया है। पुलिस ने कहा कि पूर्व अधिकारी का शव कुर्सी पर मिला था।

डीजी रैंक से रिटायर हुए थे खुदकुशी करने वाले अधिकारी
पूर्व आईपीएस दिनेश कुमार शर्मा डिप्रेशन का इलाज करा रहे थे। डीजी सुरक्षा विनोद कुमार सिंह ने कहा, ‘शर्मा के कमरे से सुबह शव बरामद किया गया। वह एक अच्छे अधिकारी थे और मेरे उनके साथ पारिवारिक संबंध थे। वह एक बहुत अच्छे क्रिकेट खिलाड़ी भी थे और आईपीएस क्रिकेट टीम का हिस्सा हुआ करते थे।

पूर्व आईपीएस अधिकारी साल 2010 में यूपी पुलिस के डीजी (आवास निगम) के पद से रिटायर हुए थे और लखनऊ में ही रहते थे। अतिरिक्त आयुक्त (एसीपी) श्वेता चौधरी ने कहा कि जिस कमरे में पूर्व आईपीएस ने आत्महत्या की थी, उसे सील कर दिया गया है और रिवॉल्वर को जब्त कर लिया गया है।

खबरें और भी हैं...
संबंधित

बलौदाबाजार कलेक्टर दीपक सोनी की अपील: DM ने जिलेवासियों...

बलौदाबाजार। बलौदाबाजार कलेक्टर दीपक सोनी ने सोमवार को अवैधानिक, गैर कानूनी अथवा लोक शांति भंग करने वालों की जानकारी कंट्रोल रूम में देने की...

CM साय अपने चचेरे भाई के दशगात्र कार्यक्रम में...

रायपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय सोमवार को अपने गृह जिले जशपुर के ग्राम बन्दरचुंआ पहुंचे। यहां वे अपने चचेरे भाई एवं जशपुर नगर...

बस्तर संभाग के इन तीन जिलों के तेन्दूपत्ता संग्राहकों...

सुकमा, बीजापुर और नारायणपुर जिले के तेन्दूपत्ता संग्राहकों को किया जाएगा नगद भुगतान इन जिलों में बैंकों की शाखाएं दूर होने की वजह से CM...

100 साल से अधिक पुराना हुआ दुर्ग का हिन्दी...

दुर्ग। दुर्ग में संभागीय आयुक्त कार्यालय का पता अब बदलने वाला है। आपको बता दें, 29, अप्रैल 2014 से दुर्ग संभाग नव गठित होकर...

ट्रेंडिंग