Bhilai Times

CG क्राइम: बेटी के साथ युवक की थी गहरी दोस्ती, पिता को था नामंजूर, तो मिलने के लिए बुलाकर साथियों के साथ मिलकर घोंट दिया गला… फिर आत्महत्या का रूप देने फांसी पर लटकाया… 5 आरोपी गिरफ्तार, जन्मदिन के अगले दिन मिलती थी कॉलेज छात्र की लाश

CG क्राइम: बेटी के साथ युवक की थी गहरी दोस्ती, पिता को था नामंजूर, तो मिलने के लिए बुलाकर साथियों के साथ मिलकर घोंट दिया गला… फिर आत्महत्या का रूप देने फांसी पर लटकाया… 5 आरोपी गिरफ्तार, जन्मदिन के अगले दिन मिलती थी कॉलेज छात्र की लाश

कांकेर। छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में 11 अप्रैल को हुए युवक के हत्या मामले में पुलिस ने खुलासा किया है। इस मामले में पुलिस ने 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आपको बता दे की कॉलेज छात्र की लाश ग्राम कोहकाटोला गांव में जन्मदिन के दूसरे दिन फांसी के फंदे पर लटकी मिली थी। पुलिस की जांच में पता चला कि बेटी के साथ युवक की दोस्ती से पिता इतना नाराज था कि उसने अपने साथियों के साथ मिलकर उसकी हत्या कर दी। मामला नरहरपुर थाना क्षेत्र का है।

मिली जानकारी के मुताबिक 11 अप्रैल 2023 को युवक उमेंद्र कुंजाम की लाश कोहकाटोला गांव के ही सालिक राम के खेत में इमली के पेड़ पर फांसी से लटकी हुई मिली थी। मृतक के परिजनों ने बताया था कि 10 अप्रैल को उमेंद्र का जन्मदिन था। वो घर से किसी काम से निकला था, लेकिन फिर वापस नहीं लौटा। अगले दिन सुबह उसकी लाश पेड़ पर फांसी से लटकी हुई मिली। ग्राम पटेल रामानंद कोडोपी और उसके साथियों ने गांववालों पर दबाव बनाकर और मृतक के परिजनों को गांव से बहिष्कृत करने की धमकी देकर थाने में मामला दर्ज करवाने से मना कर दिया।

आनन-फानन में शव को पेड़ से उतरवाकर नदी किनारे ले जाकर उसका अंतिम संस्कार भी कर दिया। कांकेर एसपी दिव्यांग पटेल ने बताया कि थाना नरहरपुर को एक माह पहले मृतक की फांसी वाली फोटो मिली थी, जिसके आधार पर जांच की जा रही थी। नहरहरपुर थाना पुलिस ने केस दर्ज किया और परिजनों से पूछताछ कर जांच शुरू की।

जांच के दौरान पता चला कि ग्राम पटेल रामानंद कोडोपी की बेटी और कॉलेज छात्र उमेंद्र कुंजाम के बीच दोस्ती थी। वे अक्सर एक-दूसरे से मिलते-जुलते थे और उनके बीच लंबी बातचीत हुआ करती थी। इस बात से लड़की का पिता रामानंद बेहद नाराज था और उसने युवक को कई बार बेटी से बात नहीं करने की चेतावनी दी थी। इसके बाद भी युवक ने युवती से बात करना नहीं छोड़ा, इससे गुस्साए पिता ने अपने 4 साथियों के साथ मिलकर 10 अप्रैल को युवक की हत्या कर दी।

आरोपी रामानंद ने उमेंद्र को 10 अप्रैल की रात मिलने के लिए बुलाया और ग्राम कोहकाटोला से चरमट्टी जाने वाले मार्ग पर पुलिया के पास ले जाकर उसका गला दबा दिया। हत्या को आत्महत्या का रूप देने के लिए उसकी लाश को अपने साथियों के साथ मिलकर इमली के पेड़ पर लटका दिया। युवक की शर्ट से ही फंदा बनाकर उसकी लाश को इस तरह से पेड़ पर लटकाया गया, जिससे लगे कि युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है।

फिलहाल पुलिस ने मुख्य आरोपी रामानंद कोडोपी और उसके 4 साथियों पुरुषोत्तम कोडोपी, रामलाल कांगे, सिदेराम नेताम और सुखीराम कोडोपी को गिरफ्तार कर लिया है। बुधवार को पांचों आरोपियों को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है।


Related Articles