Bhilai Times

भिलाई के बोरिया गेट पर अब नहीं लगेगा ट्रकों का जाम: दुर्ग ट्रेफिक पुलिस, CISF और ट्रांसपोर्टर्स की बैठक में निकला समाधान… 3-4 वाहन को एक साथ चेकिंग के बाद दिया जाएगा पास

भिलाई के बोरिया गेट पर अब नहीं लगेगा ट्रकों का जाम: दुर्ग ट्रेफिक पुलिस, CISF और ट्रांसपोर्टर्स की बैठक में निकला समाधान… 3-4 वाहन को एक साथ चेकिंग के बाद दिया जाएगा पास

भिलाई। भिलाई के बीएसपी के बोरिया गेट पर माल परिवहन करने वाले ट्रांसपोर्ट व्यवसायियों के लिए बड़ी और अच्छी खबर है। अब ट्रकों को जाम लगने की समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा। गुरुवार को त्रिपक्षीय बैठक में वाहनों के लगने वाली जाम से मुक्ति के लिए रुपरेखा तैयार की गई। इस बैठक में ट्रेफिक पुलिस और सीआरपीएफ अधिकारियों के साथ भिलाई ट्रक ट्रेलर ट्रांसपोर्टर्स एसोसिएशन के पदाधिकारियों का प्रतिनिधिमंडल शामिल रहा। बोरिया गेट पर प्रतिदिन लगने वाले जाम के चलते ट्रांसपोर्ट व्यवसायियों के बीच विवाद की स्थिति बन रही थी।

इस विवाद को देखते हुए आज एक त्रिपक्षीय बैठक आयोजित की गई। बैठक में दुर्ग यातायात पुलिस डीएसपी सतीश ठाकुर के साथ सीआईएसएफ के अधिकारी और भिलाई ट्रक ट्रेलर ट्रांसपोर्टर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष इंद्रजीत सिंह छोटू व अन्य पदाधिकारी मौजूद थे। बैठक में बोरिया गेट पर लगने वाले जाम की वजह एक समय में एक ही वाहन की जांच होने को माना गया। भिलाई ट्रक ट्रेलर ट्रांसपोर्टर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष इंद्रजीत सिंह छोटू ने बताया कि बोरिया गेट पर हमेशा जाम की स्थिति बनी रहती है। इससे ड्राइवरों के बीच विवाद होता है।

बैठक में निर्णय लिया गया है कि अब गेट पर तीन से चार गाड़ियों की चेकिंग एक साथ कर एरिया पास दिया जाएगा। इससे गाड़ी जल्दी जल्दी संयंत्र के अंदर चली जाएगी। ट्रेफिक डीएसपी सतीश ठाकुर ने बताया कि वाहन चेकिंग और एरिया पास बनाते समय सरवर डाउन होने से अनावश्यक विलम्ब न हो इसके लिए मैनुअल काम करने का निर्देश सीआईएसएफ को दिया गया है।

इसके अलावा वाहनों के आने और जाने के लिए अलग अलग रास्ता बनाया जाएगा। वहीं सारी गाड़ियां पार्किंग से अपने अपने नंबर पर गेट के पास पहुंचेगी। जिससे जाम लगने की समस्या नहीं आएगी। इस दौरान भिलाई ट्रक ट्रेलर ट्रांसपोर्टर्स एसोसिएशन के संरक्षक अचलजीत सिंह भाटिया, गनी खान, महासचिव मलकीत सिंह लल्लू, महेन्द्र सिंह, सुधीर सिंह ठाकुर, अनिल चौधरी, रीजू सिंह, जोगाराव, रुद्रा दादा, दिलीप खटवानी, अमित सिंह, आनंद सिंह, सुनील कुमार,सहित अनेक ट्रांसपोर्ट व्यवसायी उपस्थित थे।


Related Articles