साइकिल में भिलाई-3 चरोदा की शहर सरकार: 11 एकड़ एरिया में बनेगा खेल मैदान…लोगों की सुनी समस्या, समाधान के दिए निर्देश

भिलाई। चरोदा नगर निगम द्वारा बीएमवाय उरला वार्ड में स्कूल के नजदीक रिक्त 11 एकड़ जमीन को खेल मैदान के रूप में विकसित किया जाएगा। महापौर निर्मल कोसरे ने आज साइकिल भ्रमण के दौरान इस मैदान के समतलीकरण कार्य का निरीक्षण किया। उन्होंने ग्रामीण वार्डों की बस्तियों में जलभराव रोकने नाली के ऊपर किए गए अतिक्रमण को हटाने की चेतावनी दी।

महापौर निर्मल कोसरे ने आज अपने साइकिल भ्रमण कार्यक्रम के तहत सुबह – सुबह निगम क्षेत्र के बीएमवाय उरला समेत देवबलोदा और जी. केबिन के वार्डों का दौरा किया। वसुंधरा दक्षिण स्थित अपने निवास से पार्षद और कांग्रेस पदाधिकारियों के साथ निकले महापौर सबसे पहले उरला पहुंचे।

यहां पर उन्होंने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के गृह ग्राम कुरुदडीह मार्ग पर स्कूल के पास खाली पड़ी 11 एकड़ जमीन पर हो रहे समतलीकरण कार्य का निरीक्षण किया। श्री कोसरे ने बताया कि इस विस्तृत जमीन को खेल मैदान के रूप में नगर निगम द्वारा विकसित किया जाएगा। इस खेल मैदान के बनने से ग्रामीण खेल प्रतिभाओं को उभरने का मौका मिलेगा।

साइकिल भ्रमण के दौरान महापौर निर्मल कोसरे को हाल ही में हुई बारिश के दौरान बस्तियों में जलभराव से परेशानी होने की शिकायत ग्रामीणों ने की। महापौर ने गलियों का निरीक्षण किया तो अनेक जगह पर नाली के ऊपर पक्का निर्माण व स्लैब बने होने से निकासी बाधित होना पाया गया।

उन्होंने नाली के ऊपर अतिक्रमण हटाने के साथ ही 15 – 15 का गैंग लगातार नालियों की तह तक सफाई कराने का निर्देश निगम के अधिकारियों को दिया। इसके अलावा नए नाली, पाइप लाइन विस्तार एवं सड़क निर्माण की मांग पर महापौर ने प्राथमिकता के साथ आने वाले दिनों में निर्माण कराने का आश्वासन दिया।

उरला व देवबलोदा बाजार स्थल पर सब्जी विक्रेताओं व कोचियों के द्वारा सड़े गले सब्जियों को बेतरतीब ढंग से बिखरे जाने पर कार्रवाई की चेतावनी दी। उन्होंने कहा कि किसी भी तरह का कचरा निर्धारित जगह पर ही फेंका जाना चाहिए।

कचरों को खुले में छोड़ने से बारिश होने पर नालियों में जाकर गंदे पानी की निकासी को बाधित करते हैं। इससे गंदगी बढ़ने से संक्रामक बीमारी फैलने की आशंका बनी रहती है।

इस अवसर पर ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष मनोज मढ़रिया, एमआईसी सदस्य मोहन साहू ईश्वर साहू, एम जॉनी, पार्षद डे साहब वर्मा, टेनेन्द्र ठाकरे, रविंद्र हरपाल, ललित दुर्गा, पूर्व पार्षद राम सूर्यवंशी, पप्पू चंद्राकर, शरद डोरा, मिलिंद दानी, मोहम्मद आमिर, अशफाक अहमद, विकास कुर्रे, युवराज कश्यप , इंद्रजीत यादव, अरमान अहमद, जयंत कोसरे सहित बड़ी संख्या में ग्रामवासी भी उपस्थित थे।

बच्चों और बुजुर्गों ने दिखाया उत्साह
महापौर निर्मल कोसरे की रविवार को होने वाले साइकिल भ्रमण में आज बच्चों और बुजुर्गों का उत्साह देखते बना। महापौर के घर से निकलने से पहले ही कईं नए चेहरे साइकिल लेकर वार्ड भ्रमण पर जाने तैयार थे। कुछ बच्चे और बुजुर्ग चरोदा से महापौर के साथ जुड़े।

श्री कोसरे के साइकिल भ्रमण को आमजनता की ओर से भी अच्छा प्रतिसाद मिल रहा है। इसका प्रमाण आज उस वक्त देखने को मिला जब अनेक ग्रामीणों ने महापौर से कहा कि वे पहले ऐसे जनप्रतिनिधि हैं जो विकास की प्राथमिकता और समस्याओं की जानकारी लेने जनता के पास पहुंच रहे हैं।

खबरें और भी हैं...
संबंधित

फर्जी प्रमाण पत्र मामले में बड़ी कार्रवाई: हाईकोर्ट ने...

भिलाई। छत्तीसगढ़ में फर्जी जाति प्रमाण पत्र मामले में बड़ी कार्रवाई हुई है। हाईकोर्ट ने भिलाई नगर निगम के पार्षद नीतेश यादव को बर्खास्त...

दुर्ग कलेक्टर ऋचा ने लोकसभा निर्वाचन के तैयारियों के...

दुर्ग। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी ऋचा प्रकाश चौधरी ने आज लोक निर्माण विभाग के सभाकक्ष में लोकसभा निर्वाचन के तैयारियों के संबंध में...

श्रमिक दिवस पर श्रमिकों के बीच पहुंचे कांग्रेस प्रत्याशी...

दुर्ग। दुर्ग लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार राजेन्द्र साहू ने दुर्ग ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत विभिन्न ग्रामों का दौरा कर कांग्रेस पार्टी के...

गंदगी फैलाने वालों का नाम होगा पब्लिक: समझाने के...

रिसाली। रिसाली निगम द्वारा बार-बार संमझाईस के बाद भी मिक्स कचरा देने वाले स्वच्छता के दुश्मन का नाम अब सार्वजनिक किया जाएगा। यही नहीं...

ट्रेंडिंग