Bhilai Times

भिलाई में मुक्तिधाम से अरविंद सिंह को ED ने लिया था हिरासत में… उसी हालत में किया अदालत में पेश… बाकियों की भी आज पेशी

भिलाई में मुक्तिधाम से अरविंद सिंह को ED ने लिया था हिरासत में… उसी हालत में किया अदालत में पेश… बाकियों की भी आज पेशी

रायपुर। छत्तीसगढ़ में लगातार ED की रेड कार्रवाई जारी है। दो हजार करोड़ के कथित शराब घोटाले में सोमवार को ED ने अपने मां के अंतिम संस्कार में शामिल हुए अरविंद सिंह को हिरासत में लिया था। मंगलवार को ED ने अरविन्द को कोर्ट में पेश किया गया। अरविंद सिंह उसी हालत में कोर्ट पहुंचा, जिस हालत में उसे भिलाई के मुक्तिधाम से ED ने हिरासत में लिया था। अरविंद को कथित शराब घोटाले में गिरफ्तार अनवर ढेबर और आबकारी विभाग के स्पेशल सेक्रेटरी एपी त्रिपाठी के बीच की कड़ी बताया जा रहा है। इस मामले में पहले से गिरफ्तार त्रिपाठी, ढेबर, त्रिलोक सिंह ढिल्लन और नितेश पुरोहित को भी कोर्ट में पेश किया जाएगा।

आपको बता दें कि अरविंद सिंह करीब महीने भर से फरार था. ईडी को उसकी तलाश थी। इसी बीच रविवार को अरविंद की मां कमला देवी के निधन की खबर मिली। +इसमें शामिल होने के लिए जैसे ही अरविंद भिलाई के रामनगर मुक्तिधाम में पहुंचा तो सीआरपीएफ जवानों के साथ मौजूद ईडी की टीम ने हिरासत में ले लिया। ईडी अफसर उसे अपने साथ ले जाने लगे तो वहां मौजूद पूर्व मंत्री प्रेमप्रकाश पांडेय व कुछ अन्य राजनीतिक लोगों ने आग्रह किया कि मां को मुखाग्नि देने के बाद ले जाएं। ED अफसर मान गए और अंतिम संस्कार तक उन्होंने इंतजार किया। इसके बाद हिरासत में लिया।

कथित शराब घोटाले में जेल में बंद चार आरोपियों को न्यायिक रिमांड की अवधि खत्म होने पर कोर्ट में पेश किया जाएगा। इसमें कारोबारी अनवर ढेबर के जमानत आवेदन पर आज सुनवाई भी होनी है। इससे पहले सुप्रीम कोर्ट में शराब घोटाले में पीएमएलए के तहत ईडी की कार्रवाई को चुनौती दी जा चुकी है। इस पर सुप्रीम कोर्ट ने नाराजगी जताई थी।


Related Articles