Bhilai Times

CG – 6 महीने में पैसा डबल और हो गई ठगी: पति-पत्नी वाटर प्लांट लगवाने के नाम पर देते थे झांसा… पैसे इन्वेस्ट करने पर छह महीने में डबल कमाई होने का करते थे बात… पुलिस ने किया गिरफ्तार, अब तक कर चुके है ढाई करोड़ की वसूली

CG – 6 महीने में पैसा डबल और हो गई ठगी: पति-पत्नी वाटर प्लांट लगवाने के नाम पर देते थे झांसा… पैसे इन्वेस्ट करने पर छह महीने में डबल कमाई होने का करते थे बात… पुलिस ने किया गिरफ्तार, अब तक कर चुके है ढाई करोड़ की वसूली

क्राइम डेस्क। छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले में ठगी का मामला सामने आया है। यहां ठगो ने पहले वॉटर प्लांट लगाकर पैसे इन्वेस्ट करने पर छह महीने के भीतर डबल कमाई होने का झांसा दिया। इस मामले में पुलिस ने पति-पत्नी को गिरफ्तार किया है। पीड़िता से आरोपियों ने तीन लाख से ज्यादा वसूल लिए। बताया जा रहा है की आरोपियों और पीड़िता की पुरानी जान-पहचान थी। पुलिस की जांच में पता चला कि आरोपियों ने इस तरह से कई लोगों से करीब ढाई करोड़ रुपए की धोखाधड़ी की है। पुलिस ने उन्हें कोरबा में दबिश देकर पकड़ा है। मामला तारबाहर थाना क्षेत्र का है।

व्यापार विहार निवासी अहाना फ्रांसिस ने बीते 28 अप्रैल को तारबाहर थाने में शिकायत दर्ज कराई थी, जिसमें उन्होंने बताया कि सुभाष ताती उसकी पत्नी मीना ताती और अन्य लोगों ने मिलकर उनके और उनके भाई-बहन के साथ तीन लाख रुपए से ज्यादा की धोखाधड़ी की है। महिला ने बताया कि आरोपी-पति-पत्नी से उनका पुराना जान-पहचान था, जिसका फायदा उठाकर उन्होंने झांसा दिया कि अल्कालाइन वॉटर प्लांट में पैसा निवेश करने पर उन्हें 6 महीने में डबल फायदा होगा। महिला की शिकायत पर पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी थी।

इस केस की जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि आरोपी पति-पत्नी के साथ अन्य लोग भी मिले हुए है, जिन्होंने शिकायतकर्ता महिला और उनके रिश्तेदारों के साथ ही और कई लोगों को अपना शिकार बनाया है। उन्हें भी आरोपियों ने वॉटर प्लांट लगाने के लिए इन्वेस्ट करने पर छह महीने के भीतर डबल पैसा दिलाने का दावा किया था। जांच में पता चला कि आरोपियों ने इस तरह ठगी कर ढाई करोड़ रुपए से ज्यादा की वसूली कर ली है।

इस केस की जांच के दौरान ही कोरबा के बालको निवासी सुभाष(48) ताती पिता दिवंगत गोविंदराम ताती और उसकी पत्नी मीना(38) ताती उर्फ नीना ताती की जानकारी जुटा ली थी। इसके साथ ही पुलिस ने उसके सहयोगियों की भी कुंडली बना ली है। सोमवार को पता चला कि दोनों पति-पत्नी कोरबा छोड़कर भागने की फिराक में है। कोरबा में दबिश देकर उन्हें दबोच लिया गया। इस केस में अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है।


Related Articles