Bhilai Times

कोचिंग सेंटर में लगी भीषण आग: लड़के ही नहीं लड़कियों ने भी खिड़की से कूदकर बचाई जान… कई घायल, देखिए दिल दहलाने वाला ये VIDEO

कोचिंग सेंटर में लगी भीषण आग: लड़के ही नहीं लड़कियों ने भी खिड़की से कूदकर बचाई जान… कई घायल, देखिए दिल दहलाने वाला ये VIDEO

कोचिंग सेंटर में लगी भीषण आग

डेस्क। प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए मशहूर दिल्ली के मुखर्जी नगर (Mukherjee Nagar in Delhi) में बत्रा सिनेमा के पास स्थित एक बिल्डिंग में गुरुवार को भीषण आग लग गई। इस बिल्डिंग में कई कोचिंग सेंटर मौजूद हैं। बिल्डिंग में आग लगने के बाद वहां अफरातफरी मच गई। छात्रों ने बिल्डिंग की खिड़कियों से कूदकर अपनी जान बचाई। अधि

कारियों ने बताया कि फिलहाल आग पर काबू पा लिया गया है। फायर ब्रिगेड की 11 गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। इस घटना में तीन से चार छात्र घायल बताए जा रहे हैं। कोचिंग में आग लगने से हड़कंप मच गया। बिल्डिंग की तीसरी मंजिल से छात्र खिड़की तोड़कर रस्सी से लटककर नीचे उतरने लगे।

लड़के ही नहीं, लड़कियां भी विंडो AC के सहारे बिल्डिंग उतरती हुई देखी गईं। दो तरफ से रस्सी से लटके छात्र एक-एक कर उतर रहे थे। बताया जा रहा है गुरुवार दोपहर 12 बजे के बाद ‘संस्कृति कोचिंग सेंटर’ में आग लगी थी। आग लगने के बाद इस आपाधापी में कई लड़कियों और लड़कों को चोट आई है। कुछ बच्चे रस्सी से लटकते ही फिसलकर नीचे आ गए जिससे जख्मी हो गए। यह खौफनाक मंजर देख नीचे लोगों की भीड़ जमा हो गई।

फायर ब्रिगेड की 11 गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। मुखर्जी नगर काफी घनी आबादी वाला क्षेत्र है। दिल्ली डीसीपी सुमन नलवा ने कहा कि घायल हुए कुछ छात्रों को नजदीकी अस्पताल भेजा गया। हालांकि, किसी तरह के गंभीर नुकसान या जीवन के लिए खतरा नहीं बताया गया। आग महज एक मीटर में फैल गई थी, लेकिन धुएं के कारण अफरातफरी मच गई। हालांकि आग से कोई व्यक्ति हताहत नहीं हुआ है। खिड़की से कूदने वालों को मामूली चोटें आई हैं।

दिल्ली पुलिस PRO सुमन नलवा ने न्यूज एजेंसी ANI से कहा, “आग बिल्डिंग के मीटर में लगी थी। धुंआ ऊपरी मंजिल पर फैल गया जिसके कारण अफरा तफरी मच गई। वहां सिविल सर्विसेस का कोचिंग सेंटर था, कुछ छात्र खिड़की से नीचे आने का प्रयास कर रहे थे। इसमें 3-4 छात्रों को चोटें आई हैं। उन्हें अस्पताल ले जाया गया है। आग पर काबू पा लिया गया है।” इस घटना का भयावह वीडियो भी सामने आया है। इसमें देखा जा सकता है कि बिल्डिंग में आग लगने के बाद कैसे छात्र अपनी जान बचाने के लिए खिड़कियों से लटक लटक कर कूद रहे हैं।

दिल्ली फायर सर्विसेज के डायरेक्टर अतुल गर्ग ने कहा कि 12:27 बजे हमें कॉल मिली की एक बिल्डिंग में आग लगी है। बाद में पता चला कि वे कोचिंग सेंटर है और उसमें कुछ बच्चे फंसे हुए हैं। हमने कुल 11 गाड़िया भेजी। आग पर काबू पा लिया गया है। मीटर में आग लगी थी। कुछ बच्चे घबरा कर खिड़की से बाहर आ गए। 4 बच्चों को मामूली चोटें आई हैं।


Related Articles