Bhilai Times

भिलाई में नेता सुभाष चंद्र बोस की मनाई गई जयंती… सांसद विजय बघेल ने नेता जी के प्रतिमा पर किया माल्यार्पण

भिलाई में नेता सुभाष चंद्र बोस की मनाई गई जयंती… सांसद विजय बघेल ने नेता जी के प्रतिमा पर किया माल्यार्पण

भिलाई। छत्तीसगढ़ बंग महासभा के तत्वाधान में मंगलवार को प्रियदर्शी नगर पर नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती मनाई गई। जिसमें सांसद विजय बघेल ने नेताजी सुभाष चंद्र बोस के प्रतिमा पर माला अर्पण किया और कहा की नेताजी सुभाष चंद्र बोस के बलिदान को कोई नहीं भूल सकता। उन्होंने देश के लिए सच्ची सेवा किया है और हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के कार्यकाल में नेताजी सुभाष चंद बोस के विचारों और कार्यों को हमेशा देश की आजादी के लिए सबसे ज्यादा सम्मानित माना है और नेताजी के प्रति उनका समर्पण भी दिखता है। नेताजी के जीवनी को याद करते हुऐ बताया नेता जी का जीवन उनके आदर्श पर चलकर हम सबको अपनाना चाहिए। उन्होंने द्वितीय विश्वयुद्ध के दौरान अंग्रेजों के खिलाफ लड़ने के लिये उन्होंने जापान के सहयोग से आजाद हिन्द फ़ौज का गठन किया।उनके द्वारा दिया गया “जय हिन्द ” का नारा भारत का राष्ट्रीय नारा बन गया।

इसके पश्चात दुर्ग लोकसभा क्षेत्र के सांसद विजय बघेल ने भिलाई के दक्षिण गंगोत्री प्रियदर्शनी परिसर स्थित नेताजी सुभाष चंद्र बोस जन्मजयंती के अवसर में उनके प्रतिमा पर माल्यार्पण कर विनम्र श्रद्धांजलि दिया। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे छत्तीसगढ़ बैंग महासभा के अध्यक्ष उदय दत्त ने कहा कि, भिलाई के अंदर इस मूर्ति को स्थापित करने के लिए समस्त भिलाई वासियो ने अपना योगदान दिया है और नेताजी सुभाष चंद्र बोस हमेशा अमर रहेंगे। उनके बलिदान को कभी भी कोई भी भारतवासी भूल नहीं सकता। सुभाष चंद्र बोस सबके दिल में है और उन्होंने देश की सच्ची सेवा किया था। इस दौरान दुर्ग सांसद विजय बघेल ने नेताजी के जीवनी को याद करते हुऐ बताया नेता जी का जीवन उनके आदर्श पर चलकर हम सबको अपनाना चाहिए। उन्होंने द्वितीय विश्वयुद्ध के दौरान अंग्रेजों के खिलाफ लड़ने के लिये उन्होंने जापान के सहयोग से आजाद हिन्द फ़ौज का गठन किया! उनके द्वारा दिया गया “जय हिन्द ” का नारा भारत का राष्ट्रीय नारा बन गया।

इस अवसर पर छत्तीसगढ़ बंग महासभा के अध्यक्ष उदय दत्ता, सांसद प्रतिनिधि प्रमोद सिंह, बी एस पी वर्कर्स यूनियन अध्यक्ष उज्जवल दत्ता, शिव बहादुर सिंह,संजय सेन, तापस चक्रवर्ती, मनीष डेय, पी. के. नंदी, शिबू राय, दिलीप चटर्जी, प्रसंजीत दास, इंद्रघोष, कमल सरकार, भानु प्रताप, अमित बर्मन, विमल कांत पांडे रवि शंकर सिंह मनोज डार्सेना दिलेश्वर राव, प्रेमसागर सिंह, शुभाशीष बैनर्जी, प्रेम शंकर सिंह सहित नागरिक मौजूद रहे। कार्यक्रम का संचालन शिव बहादुर सिंह ने किया।


Related Articles