Bhilai Times

KD पब्लिक विद्यालय दुर्ग में वार्षिकोत्सव: इस ग्रैंड इवेंट्स में बच्चों ने दिखाई भारतीय संस्कृति की झलक…परफॉर्मेंस से बच्चों ने जीत लिया मंत्री ताम्रध्वज साहू समेत गेस्ट का दिल, इस शानदार इवेंट को आप तस्वीरों में देखिए

KD पब्लिक विद्यालय दुर्ग में वार्षिकोत्सव: इस ग्रैंड इवेंट्स में बच्चों ने दिखाई भारतीय संस्कृति की झलक…परफॉर्मेंस से बच्चों ने जीत लिया मंत्री ताम्रध्वज साहू समेत गेस्ट का दिल, इस शानदार इवेंट को आप तस्वीरों में देखिए

भिलाई। के .डी .पब्लिक स्कूल मिनाक्षी नगर दुर्ग में वार्षिकोत्सव ‘अभ्युदया’ बड़े ही हर्षोल्लास के साथ धूमधाम से मनाया गया, ‘अतुल्य भारत’ के थीम पर विद्यार्थियों ने दिखाई भारतीय संस्कृतियों की झलक ।उक्त अवसर पर छत्तीसगढ़ के गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू एवं विशिष्ट अतिथियों में शालिनी यादव अध्यक्ष जिला पंचायत एवं देवेंद्र देशमुख अध्यक्ष जनपद पंचायत उपस्थित हुए। इसके अतिरिक्त विद्यालय के सचिव भूषण लाल साहू डायरेक्टर डॉ बी. एस. भाटिया, आशीष अग्रवाल, संजय अग्रवाल , डॉ मनीष जैन प्राचार्य विनोद कुमार तथा एडमिनिस्ट्रेटर आकांक्षा परहाड़ कार्यक्रम में शामिल हुए।

प्रारंभ में विद्यालय के बैंड पार्टी की अगुवाई में विशिष्ट अतिथियों को मंच पर सम्मान के साथ पहुंचाया गया। कार्यक्रम के प्रारंभ में आदरणीय ताम्रध्वज साहू तथा अन्य विशिष्ट अतिथियों द्वारा मां सरस्वती जी की तस्वीर पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। तत्पश्चात विद्यालय के छात्र-छात्राओं द्वारा सुमधुर लय ताल से स्वागत गीत प्रस्तुत किया गया। अतिथि देवो भव: इसी परंपरा को निभाते हुए विद्यालय प्रांगण में अतिथियों का स्वागत, बैच पहनाकर तथा पुष्पगुच्छ देकर किया गया। आगंतुक अतिथियों और सभी पधारे हुए अभिभावकों के स्थान ग्रहण करने के बाद सांस्कृतिक कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया।

विद्यालय के वार्षिकोतसव में बच्चों ने भारतीय संस्कृति की झलक दिखाई, जिसे सभी ने काफी सराहा सांस्कृतिक कार्यक्रमों के प्रारंभ में छात्र- छात्राओं द्वारा सरस्वती वंदना प्रस्तुत किया गया तथा प्री प्राइमरी के विद्यार्थियों द्वारा प्रस्तुत किए गए नृत्य ने सभी का मन मोह लिया, विद्यार्थियों द्वारा भारतीय संस्कृति के अंतर्गत सभी राज्यों से संबंधित समूह नृत्य की सभी ने काफी प्रशंसा की, गुजरात,, केरल, मणिपुर, गोवा, नागालैंड, राजस्थान, बिहार, पंजाब ,छत्तीसगढ़ तथा अन्य राज्यों से संबंधित भारतीय संस्कृति की झलकियां सभी नृत्य एवं नाट्य प्रस्तुतियों में दिखाई दी। जिसकी सभी ने भरपूर प्रशंसा की।

कार्यक्रम के मध्यांतर में गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू के कर कमलों द्वारा विभीन्न प्रतियोगिताओं में सफल विद्यार्थियों को प्रमाण पत्र तथा स्मृति चिन्ह दिया गया, वर्सिकोत्सव के अवसर पर विद्यालय में विज्ञान मेला का भी आयोजन किया गया ,जिसमें विद्यार्थियों द्वारा स्मार्ट सिटी पर उत्कृष्ट मॉडल बनाए गए, जिसे सभी ने काफी सराहा| विद्यालय में प्राइमरी विंग से श्रीमती प्रिया डिकोस्टा एवं उच्चतर विंग से सुश्री केरन क्रिस्टी को सर्वोत्तम शिक्षक का पुरस्कार दिया गया तथा सभी शिक्षक – शिक्षिकाओं को भी उत्कृष्ट कार्य के लिए प्रमाण पत्र एवम स्मृति चिन्ह प्रदान किया गया।

अंत में धन्यवाद ज्ञापन अनुभूति लाल द्वारा किया गया। कार्यक्रम को सफल बनाने मे विद्यालय के शिक्षक शिक्षिकाओं ने अहम भूमिका निभाई |कार्यक्रम में बहुत अधिक संख्या में पालक गण तथा विद्यार्थीयों ने अपनी उपस्थिति दर्ज कर कार्यक्रम को सफल बनाया। अंत में कार्यक्रम की सफलता पर विद्यालय परिवार को प्राचार्य बिनोद कुमार ने बधाई दी।

विगत कई वर्षों से के .डी .पब्लिक स्कूल ने लगातार ऊंचाइयों की ओर बढ़ कर दुर्ग शहर में अपना एक विशिष्ट स्थान तथा पहचान बनाया है। इसका संचालन अपोलो ग्रुप ऑफ कॉलेज के द्वारा किया जा रहा है यह विद्यालय मीनाक्षी नगर बोरसी रोड में संचालित है |आधुनिक शिक्षा प्रणाली प्रोजेक्ट एव क्रियाकलापों द्वारा विद्यार्थियों को शिक्षित किया जाता है| सीबीएसई से मान्यता प्राप्त (एफीलिएशन नंबर :33301959)है

यहां नर्सरी से कक्षा बारहवीं(विज्ञान एवम वाणिज्य तक की कक्षाएं नियमित एवं सुचारू रूप से चलती हैं, महत्वपूर्ण अवसरों से जुड़े विभिन्न कार्यक्रम समय समय पर विद्यालय में आयोजित किए जाते रहते हैं। स्वयं का भवन, विशाल खेल का मैदान तथा प्रोजेक्टर एवं कंप्यूटर से सुसज्जित कक्षाएं विद्यार्थियों को उपलब्ध कराई जाती हैं। स्वयं का विशाल सभागार है जहां प्रातः कालीन सभा होती है ,,सभा में वाद्य यंत्रों सहित संचालन स्वयं विद्यार्थीयों द्वारा किया जाता है नियमित रूप से व्यायाम, ध्यान, योगा व जुम्बा भी करवाया जाता है।


Related Articles