Bhilai Times

अपने पुराने दौर में लौट रहा चंदूलाल चंद्राकर मेमोरियल अस्पताल नेहरू नगर: डॉ. कुनाल चन्द्राकर के नेतृत्व में नई टीम ने संभाला मोर्चा… एक्सपर्टस डाक्टरों के साथ-साथ अनुभवी स्टाफ की भर्ती शुरू, सस्ते दर पर होता है इलाज

अपने पुराने दौर में लौट रहा चंदूलाल चंद्राकर मेमोरियल अस्पताल नेहरू नगर: डॉ. कुनाल चन्द्राकर के नेतृत्व में नई टीम ने संभाला मोर्चा… एक्सपर्टस डाक्टरों के साथ-साथ अनुभवी स्टाफ की भर्ती शुरू, सस्ते दर पर होता है इलाज

• चन्दूलाल चन्द्राकर मेमोरियल अस्पताल नेहरू नगर अब नए स्वरूप में

• एक्सपर्टस डाक्टरों के साथ साथ स्टाफ नर्स की भर्ती शुरू

• मरीजों के बेहतर इलाज के लिए फिर से संकल्पित है अस्पताल प्रबंधन

• डॉ. बी. एल. चन्द्राकर और ड़ॉ. एम. पी. चन्द्राकर के पुत्र ड़ां. कुनाल चन्द्राकर ने संभाली जिम्मेदारी

• सस्ते दर पर बेहतर इलाज के लिए प्रदेश में प्रसिद्ध है चन्दूलाल चन्द्राकर मेमोरियल अस्पताल

भिलाई । सन् 2000 में स्थापित चन्दूलाल चन्द्राकर मेमोरियल अस्पताल नेहरू नगर भिलाई फिर से नई उम्मीदों के साथ अब नए स्वरूप में नजर आने वाला है। नई टीम ने अपनी जिम्मेदारी संभाल ली है।

विशेषज्ञ डॉक्टरो के साथ-साथ नए स्टाफ नर्स एवं सपोर्टिंग स्टॉफ की तैनाती हो रही है। मरीजो के बेहतर उपचार व जांच के लिए नई व आधुनिक मशीनें लगाई जा रही है। चन्दूलाल चन्द्राकर अस्पताल के संस्थापक एवं एग्जीक्यूटिव डायेरक्टर डॉ. एम. पी. चन्द्राकर के पुत्र डॉ. कुनाल चन्द्राकर को निदेशक मंडल द्वारा इस अस्पताल की जिम्मेदारी दी गई है। किफायती दरों पर बेहतर उपचार के लिए अस्पताल प्रबंधन कृत संकल्प है।

चन्दूलाल चन्द्राकर मेमोरियल अस्पताल की खासियत अंचल में सभी वर्गों के मरीजो के लिए किफायती व विश्वसनीय तथा बेहतरीन उपचार के लिए है। डॉ. कुनाल चन्द्राकर कहते है, बोर्ड ऑफ डायेक्टरर्स ने डॉ. बी. एल. चन्द्राकर व मुझे अस्पताल का पूर्ण प्रबंधन सौपा है। हम पर विश्वास दिखाया है, जिसे पूरा करने के हम प्रतिबध है।

स्व. श्री चन्दूलाल चन्द्राकर जी के आदर्शों एवं सपनों को पूरा करने के लिए डॉ. एम.पी. चन्द्राकर जी ने इस संस्था का निर्माण किया है और अब हम उन आदर्शों एवं सपनों को साकार करने के लिए पूरी तरह प्रयासरत है। अतः मुझे पूरी उम्मीद है कि हम कुछ ही समय में इस अस्पताल को पुनः सर्वश्रेष्ठ अस्पताल का दर्जा दिलवाने में सफल होंगे।

चन्दूलाल चन्द्राकर अस्पताल की बदल रही तस्वीर, इस पर काम शुरू
अस्पताल का सेटअप: चन्दूलाल चन्द्राकर अस्पताल में बेहतर सेटअप पर काम शुरू हो गया है। अस्पताल में नई भर्तियां शुरू हो गई है। वो चाहे डॉक्टर्स, स्टाफ नर्स हो या मैनेजमैंट स्टाफ। पहले यही अस्पताल की ताकत होती थी, अब फिर से ताकत बनने वाली है ।

अस्पताल में हाल में उपलब्ध सुविधाये: आयुष्मान कार्ड एवं मुख्यमंत्री स्वास्थ्य बीमा योजना तथा ESIC, ECHS स्कीम्स लागू कर दी गई है। वर्तमान में एनएमडीसी पावर ग्रिड, एमडी इंडिया, पैरामांउट व जिनीस कंपनियों से टाईअप किया जा चुका है।

मध्यम एवं उच्च मध्यमवर्गीय परिवारो के लिये सभी प्रमुख प्राइवेट स्वास्थ्य बीमा कम्पनियों से भी टाई अप करने का काम शुरू कर दिया गया है। जिससे की cashless facility को बढ़ावा मिल सके। गांव-गांव में लगाये जायेंगे कैम्प: समाजसेवा के क्षेत्र में शुरू से ही चन्दूलाल चन्द्राकर मेमोरियल अस्पताल का प्रबंधन आगे रहा है। लोगो को हेल्थ कैम्प के माध्यम से मदद दी जा रही है।


Related Articles