Click to Get Latest Covid Updates

खुर्सीपार में रूंगटा R-1 ने लगाया हेल्थ कैंप: बच्चों की जांच के बाद निशुल्क दवा दी...डॉक्टरों ने दिए टिप्स

खुर्सीपार में रूंगटा R-1 ने लगाया हेल्थ कैंप: बच्चों की जांच के बाद निशुल्क दवा दी...डॉक्टरों ने दिए टिप्स  

September 29, 2021

भिलाई। वर्ल्ड फार्मासिस्ट डे के मौके पर संतोष रूंगटा कॉलेज ऑफ फार्मास्यूटिकल साइंस एंड रिसर्च के स्टूडेंट्स ने खुर्सीपार क्षेत्र में हेल्थ कैम्प लगाया। यह कैम्प आईसीडीएस की मुख्यमंत्री बाल संदर्भ योजना के तत्वावधान में लगाया गया, जिसमें बच्चों का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया।

डॉक्टर्स की टीम ने बच्चों की जांच करने के बाद उन्हें दवाइयां दी और साथ में पालकों को बच्चों के लिए पोषण आहार देने का तरीका भी समझाया। पीडियाट्रिशियन एक्सपर्ट के रूप में डॉ. विकास वर्मा मौजूद रहे। प्रोजेक्ट ऑफिसर पूजा अग्रवाल, उमेश शुक्ला का भी सहयोग रहा। इसके साथ ही रूंगटा आर-१ कॉलेज ऑफ फार्मेसी में भी स्टूडेंट्स के लिए प्रतियोगिताएं रखी गईं।

कॉलेज के प्राचार्य डॉ. डीके त्रिपाठी ने कहा कि जिन विद्यार्थियों ने फार्मेसी का प्रोफेशन चुना है, उन्हें खुद पर गर्व करना चाहिए। हमेशा अपने प्रोफेशन पर भरोसा रखना। यह फील्ड आपको जितना अच्छा रोजगार देगी, उतना इससे सम्मान भी पाएंगे। कोरोनाकाल में फार्मासिस्ट का रोल सबसे अहम रहा।

आम और खास सभी लोगों ने फार्मासिस्ट के कार्यों की सराहना की है। दिन-रात फार्मासिस्ट लोगों की सेवा में डटे रहे। पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता में शुभम गुप्ता और सृष्टि मिश्रा प्रथम रहे।  कोलाज कॉम्पीटिशन में पलक गुहा और अंकिता सिन्हा प्रथम आए। इसके अलावा राशि बंछोड़ और अरुण महेश ने शानदार स्पीच देकर पुरस्कार जीते। कार्यक्रम में प्रोफेसर मुकेश शर्मा और कुशाज्ञ नागोरी का सहयोग रहा।



विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

समाचार और भी...