Bhilai Times

पर्यावरण संरक्षण की दिशा में साईं कॉलेज और दिग्विजय कॉलेज की पहल: स्टूडेंट्स को जागरूक अलग-अलग कांपीटिशन…धरती को बचाने पेड़ लगाने का दिया संदेश

पर्यावरण संरक्षण की दिशा में साईं कॉलेज और दिग्विजय कॉलेज की पहल: स्टूडेंट्स को जागरूक अलग-अलग कांपीटिशन…धरती को बचाने पेड़ लगाने का दिया संदेश

भिलाई। पर्यावरण संरक्षण की दिशा में साईं कॉलेज और दिग्विजय कॉलेज ने अच्छी पहल की है। विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर संयुक्त तत्वाधान में एक्सटेंपोर कांपीटिशन का आयोजन किया गया। जिसमें पर्यावरण से संबंधित कुछ विषयों पर तात्कालिक भाषण विद्यार्थियों ने दिया।

साईं कॉलेज एवं दिग्विजय कॉलेज के विद्यार्थियों ने इस कार्यक्रम में बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। यह कार्यक्रम साईं महाविद्यालय के Eco Club द्वारा हाइब्रिड मोड में आयोजित किया गया। शासकीय दिग्विजय कॉलेज के प्राचार्य डॉ केएल टांडेकर ने विश्व पर्यावरण दिवस के महत्व को बताते हुए पर्यावरण संरक्षण को लेकर जागरूक होने की बात कही। साईं कॉलेज के प्राचार्य डॉ डीबी तिवारी ने पर्यावरण के प्रति अपने कर्तव्य को बताते हुए पौधरोपण के लिए सभी को प्रोत्साहित किया।

कार्यक्रम का संक्षिप्त विवरण साईं महाविद्यालय की डिप्टी डायरेक्टर डॉ. ममता सिंह द्वारा किया गया। उन्होंने दैनिक जीवन में किस प्रकार बिजली, पानी एवं अन्य प्राकृतिक संसाधनों का हम संरक्षण कर सकते हैं। इस बात पर जोर दिया।

कार्यक्रम का सफल संचालन शशि साहू द्वारा किया गया। कार्यक्रम को सफल बनाने में साई कॉलेज के सहायक प्राध्यापक डॉ सोनल खंडेलवाल, डॉ प्रतिभा गुमास्ता , सुशील दुबे एवं धीरेंद्र पराते का महत्वपूर्ण योगदान रहा।


Related Articles